Breaking News

सोने से पहले शरीर के इस हिस्से पर तेल लगाने से जो फ़ायदा होगा, जानकर हैरान रह जाएंगे

 आज के समय की नयी जनरेशन नई-नई क्रीमों और अलग अलग ऑइल को ही तरजीह देते हैं। उनकी दादी-नानी के नुस्खों को वो पूरी तरह नकार देते है हैं, बजाय ये जाने कि जितना फायदा व्यक्ति को पुराने जमाने में तरीके से मिलता है उतना फ़ायदा किसी और तरीके से संभव नहीं हो सकता। आज हम आपको बताने जा रहे है की रात के समय पैरों पर मालिश करने से व्यक्ति को कौन से फायदे होते है.ऐसी ही और भी खबरें पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए पीले बटन को एक बार जरूर दबाये.

जोड़ों के दर्द

Third party image reference
बहुत ही कम लोग ये बात जानते है की जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है पैरों की मालिश है, रोजाना रात में सोने से पहले अपने पैरों में जैतुल के तेल की मालिश करने से जोड़ो के दर्द से छुटकारा मिल जाता है.
ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधार

Third party image reference
व्यक्ति के शरीर के माध्‍यम से प्रसारित होने वाला ब्‍लड, व्यक्ति के शरीर की कोशिकाओं को ऑक्‍सीजन और पोषण पहुंचाने के लिए मददगार होता है। ब्‍लड व्यक्ति के शरीर से अपशिष्‍ट और विषाक्‍त पदार्थों को भी शुद्ध करता है। लेकिन जब तनाव की मौजूदगी की वजह से व्यक्ति के शरीर में ब्‍लड का फ्लो सीमित हो जाता है, तब व्यक्ति के लिए पैरों में मालिश करना काफी फायदेमंद हो सकता है, क्‍योंकि इससे व्यक्ति के शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन बेरोक प्रवाहित होता है।
पैर की परेशानियां

Google.com
रोज़ाना रात में सोने से पहले नारियल तेल से मालिश करने से व्यक्ति के पैर की नेर्वेस को आराम मिलता है. इसलिए इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए रोज़ाना सोने से पहले गर्म तेल से अपने पैरो में मालिश करें।
सिरदर्द में आराम

Google.com
पैरों में मालिश करने से व्यक्ति को हर तरह के सिर दर्द से छुटकारा मिल जाता है. रोजाना सोने से पहले 10 से 15 मिनट के लिए पैरों में मालिश करने से दिमाग शांत होता है और सिर दर्द से भी आराम मिलता है.
अगर आप इस खबर के बारे में या अपनी किसी समस्या के बारे में कोई सवाल पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए पीले बटन पर क्लिक करके आप हमसे कोई भी सवाल या अपनी किसी भी बीमारी के बारे में पूछ सकते है. हम आपकी मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे और हमे यकीन है की हमारी बताई हुई बातों से आपको जरूर फ़ायदा होगा.