Breaking News

आपके हांथों से इन चीजों का गिरना माना जाता है अशुभ

 आमतौर पर देखा जाता है कि हड़बड़ी और रोजाना की भाग दौड़ में अक्सर ही हमारे हाथ से कोई न कोई सामान गिर कर टूट जाता है या खराब हो जाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि हम खुद ही औंधे मुंह गिर पड़ते हैं, हालांकि इन सब बातों से कई लोग कभी सोचते हैं कि यह किसी तरह का अपशकुन है। मगर आपको बता दें कि अगर आपके साथ कभी ऐसा हो तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हाथों से चीजों का गिरना या फिर इस तरह की किसी घटना का होना किस प्रकार के वास्तु दोष को दर्शाता है उसका अच्छा प्रभाव पड़ता है या बुरा।

1. सबसे पहले हम बात करते हैं उबलते दूध के गिरने की तो आपको बता दें कि दूध को चंद्रमा से जोड़कर देखा गया है और वास्तु के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि उबलते दूध के गिरने की वजह से सुख समृद्धि में बाधा आती है। उबलते दूध का गिरना यानी परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई झगड़ा होने का भी संकेत होता है, वहीं दूसरी तरफ कुछ अन्य धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बताया गया है कि यदि दूध या फिर दूध से बने किसी भी वस्तु के गिरने से परिवार पर घोर संकट आ सकता है।

2. इसके अलावा हम बात करते हैं तेल के पात्र के बारे में जिसे लेकर बताया गया है कि यदि तेल का पात्र या बर्तन आपके हाथ से छूट जाए या लुढ़क जाए या फिर कढ़ाई में डालते वक्त तेल का पात्र आपके हाथों से गिर जाए तो इस परिस्थिति में परिवार पर कोई बड़ा संकट आ सकता है। आने वाले समय में आप के ऊपर कोई बड़ा खर्च हो सकता है ऐसे में आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए तथा फिजूल खर्च पर रोक लगानी चाहिए।

3. वहीं दूसरी तरफ अगर अनाज जैसे गेहूं या चावल गिर जाए तो इसे भी बड़ा अपशकुन माना जाता है क्योंकि हमारे हिंदू धर्म में अनाज का अपमान यानी अन्नपूर्णा मां का अपमान माना गया है। अतः जाने अनजाने में अगर आपके साथ इस तरह की गलती हो जाए या आपके हाथ से अनाज गिर जाए या फिर पैरों तले लगे तो उसे उठाकर अपने माथे से लगा ले और आपसे हुई इस गलती के लिए क्षमा अवश्य मांगे अन्यथा मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा का यह अपमान आपके घर में दरिद्रता ला सकता है।

4. आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि सुहाग की निशानी माने जाने वाला सिंदूर यदि किसी भी कारण से आपके हाथों से गिर जाए तो यह एक बहुत ही ज्यादा बुरा संकेत माना गया है। सिंदूर का सीधा कनेक्शन पति से होता है इसलिए अगर इस तरह की स्थिति हो तो इसका सीधा असर आपके पति पर पड़ता है। परिणाम स्वरूप आपके पति किसी भारी परेशानी में फंस सकते हैं या उन्हें उनके व्यापार से संबंधित किसी तरह का बड़ा नुकसान हो सकता है। ऐसे में यदि इस तरह की घटना हो जाए तो कोई भी फैसला लेने से पहले सतर्क हो जाना ही बेहतर है।