Breaking News

अगर आप भी इन चीजों को शाकाहारी समझते हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, बाद में कहीं देर ना हो जाए

 आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिसे आप शाकाहारी समझ कर खाते हैं। कहीं आप भी अपने बच्चे को या खुद भी नॉनवेज तो नहीं खाते है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इस बात को जानने के लिए भी समय नहीं है। कि क्या वो चीज शाकाहारी है या फिर मांसाहारी है। बस सबको खाने से मतलब है। तो आज हम ऐसे ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे अधिकतर लोग शाकाहारी समझते हैं तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
1.खाना बनाने के लिए आप जिस तेल का इस्तेमाल करते हैं। उसे एक बार गौर से देख लीजिए अगर उसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड है। तो आपका तेल शाकाहारी बिल्कुल भी नहीं है। अगली बार अगर आप तेल खरीदे तो यह जानकारी उसमें जरूर पढ़ें।
2.आजकल हर कोई सूप ज्यादा ही पीते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जिस सूप को आप शाकाहारी समझ रहे हैं। दरअसल वह मांसाहारी है क्योंकि जिस सूप में सोस का इस्तेमाल किया जाता है। उसे मछली में पाए गए उत्पादों से प्राप्त किया जाता है।

Third party image reference
3. व्रत में इस्तेमाल होने वाला दही या खाना बनाने वाला दही आपको बता दें अगर आप बाजार से दही खरीद रहे हैं। तो उसके पकेट पर लिखे सामग्री को जरूर पढ़ें। अगर उसमें जिलेटिन है तो आपका यह दही भी पूरी तरह से शाकाहारी नहीं है।

Third party image reference
4. घर में बच्चों को जेम ब्रेड पर लगा कर खाना बहुत ही पसंद आता है। लेकिन यही जेम में जिलेटिन पाया जाता है। और जिलेटिन जानवरों में पाया जाने वाला उत्पाद है।