Breaking News

हाथ पैर का कितना भी पुराना दर्द हो, कमर या पेट पर चर्बी हो, इसे लेने से हो जायेंगे गायब

 क्या आप अपने मोटापे से परेशान हैं, गठिया, आर्थराइटिस, कमर दर्द, जोड़ों के दर्द से परेशान हैं, डायबिटीज या बीपी को कंट्रोल करना चाहते हैं, या सर्दी खांसी से निजात पाना चाहते हैं, डाइजेशन सिस्टम को दुर्रुस्त करना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जो इन सभी परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है।


Third party image reference
हम जिस नुस्खे की बात कर रहे हैं, उसे बनाने के लिए आपको सिर्फ 3 चीजों की जरूरत होगी, ये चीजे हैं सौंफ, दालचीनी और लौंग, तो चलिए जान लेते हैं इसे कैसे बनाना है और कैसे इस्तेमाल करना है, तो सबसे पहले एक चम्मच बड़ी सौंफ, आधा चम्मच दालचीनी और 2 लौंग को रात में एक गिलास पानी में भिगो दें।

Third party image reference
फिर सुबह इसे किसी बर्तन में डालकर उबाल लें और फिर किसी कप में छान लें, और खाली पेट सेवन कर लें, आप चाहें तो इसमें एक चम्मच शहद भी मिला सकते हैं, इस ड्रिंक को पीने से मोटापे से छुटकारा मिलता है, इससे मेटाबॉलिजम तेज होता है और चर्बी घटाने में मदद मिलती है।

Third party image reference
इससे हड्डियाँ मजबूत बनती हैं, जिससे जोड़ों के दर्द, आर्थराइटिस या गठिया के दर्द में राहत मिलती है, यह बदन दर्द को भी करता है साथ ही यह पेट की सभी समस्याओं में फायदेमंद होता है, इससे कब्ज, गैस और एसिडिटी से छुटकारा मिल जाता है।