Breaking News

दूसरों की सहायता करने के लिए ही पैदा होते हैं ये राशि के लोग, मगर इनकी मदद कोई नहीं करता..!

 वृषभ राशि:



इस राशि के लोग बचपन से ही दूसरों की मदद करना सिख जाते हैं। ये व्यवहार में बहुत विनम्र होते हैं और किसी दुसरे के दुःख को देख नहीं सकते हैं। दूसरों को तकलीफ में देख इन्हें भी तकलीफ होती हैं। यही कारण हैं कि इनके दिल में समस्यां के शिकार लोगो के लिए ख़ास जगह होती हैं  ये सभी को अपना ही मानते हैं। इनके मन में भेदभाव भी नहीं होता हैं।

सिंह राशि:

ये लोग बड़े ही भावुक किस्म के होते हैं। ये किसी के चेहरे पर भी उदासी नहीं देख सकते हैं। इन्हें हँसते तथा खिलखिलाते हुए चेहरे देखने की आदत होती हैं। ऐसे में जब इन्हें कोई मायूस दिखाई देता हैं तो ये उसकी मदद करने तुरंत आगे आ जाते हैं। इनकी ख़ास बात ये हैं कि यह सिर्फ जान पहचान वाले व्यक्ति की ही नहीं बल्कि अंजान लोगो की भी मदद करते हैं। इनका हेल्प करने का अंदाज़ भी बड़ा निराला होता हैं। ये सदैव दिल खोल के लोगो की सहायता करते हैं।

कन्या राशि:

ये लोग हमेशा अपने से अधिक दूसरों के बारे में सोचना पसंद करते हैं। यही कारण हैं कि कन्या राशि वाले दूसरों की मदद करने में सबसे आगे रहते हैं। इनके दिल के अंदर मदद और दया की भावना कूट कूट के भरी होती हैं। किसी की हेल्प करने से यदि इनका थोड़ा बहुत नुकसान भी हो जाए तो भी इन्हें फर्क नहीं पड़ता हैं। इनके इसी मददगार रवैये की वजह से लोग इनका मान सम्मान करते हैं। ये अपने ग्रुप में बहुत पॉपुलर रहते हैं। जगह जगह इनकी तारीफें होती हैं।

कुंभ राशि:

इस राशि के जातक भी मदद करने में पीछे नहीं होते हैं। जब भी कोई इनसे मदद मांगता हैं तो ये उन्हें ना नहीं कह पाते हैं। इन्हें दूसरों की हेल्प कर ख़ुशी मिलती हैं। ये इसे रोज करना पसंद करते हैं।

वैसे दूसरों की सहायता करना हमेशा से एक नेक काम माना गया हैं। इससे हमें लोगो की दुआएं मिलती हैं। ये दुआएं हमारे जीवन में कुछ अच्छा लाती हैं।