Breaking News

दिन में सिर्फ एक बार लगा लो, सफेद बाल कितने भी है हो जाएंगे काले

 आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने सफेद बालों को जड़ से काला कर सकते हैं। अगर आपकी उम्र ज्यादा हो गई है और आपके बाल सफेद होने शुरू हो गए हैं। तो यह बड़ी समस्या नहीं है लेकिन आजकल ऐसा हो रहा है। कम उम्र में ही सफेद बाल होने लगते हैं। जो कि एक बहुत ही बड़ी समस्या है लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा कारगर नुस्खा लेकर आए हैं। जिसके इस्तेमाल से आप अपने सफेद बाल को काला कर पाएंगे। तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
नुस्खे को बनाने का तरीका
इस नुस्खे को बनाने के लिए हम चार चीजों का इस्तेमाल करेंगे। सबसे पहले आपको लेना है आंवला पाउडर आप आधा चम्मच आंवला पाउडर ले लीजिए। अब दूसरी चीज जो आपको इसके अंदर मिलानी है वह है अरंडी का तेल यह आपके बालों को काला करने में बहुत ही ज्यादा मदद करते हैं। आप आधा चम्मच अरंडी का तेल इसमें मिला लीजिए।

Third party image reference
अब आपको इसमें थोड़ा-सा नींबू का रस मिला लेना है। अब इसमें आखिरी चीज मिलानी है वह है एक चम्मच नारियल का तेल अब आपको इन सभी को अच्छे से मिक्स कर लेना है। अब आपका नुस्खा तैयार है।

Third party image reference
इस्तेमाल करने का तरीका
इस नुस्खे को इस्तेमाल करने के लिए आप नहाने से आधा घंटा पहले अपने बालों में लगाएं। और इसे अपने बालों की जड़ों में 5 मिनट तक अच्छे से लगाकर मसाज करें। और इसे आधे घंटे तक अपने बालों में लगा रहने दें। इसके बाद किसी अच्छे शैंपू की मदद से अपने बालों को धो लीजिए। अगर आप हफ्ते में दो या तीन बार इस उपाय को करेंगे। तो आप देखेंगे आपके सफेद बाल काले होने लगे हैं।