Breaking News

थकान, कमजोरी, खून की कमी, कोलेस्ट्रोल सहित कई बीमारियों को ठीक कर देता है ये चीज

 दोस्तों हीमोग्लोबिन पूरे शरीर में ऑक्सीजन को प्रभावित करता है। और उनकी संरचना में कमी आने से शरीर में ऑक्सीजन की आपूर्ति में भी कमी आती है। जिसके कारण व्यक्ति को थकान और कमजोरी महसूस होता है। हिमोग्लोबिन की कमी को दूर करने के कई तरीके हैं लेकिन आज हम आपको जो तरीका बता रहे हैं। वह सबसे आसान और सस्ता है तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
इसके लिए आपको 15 दाने किशमिश के रात को एक कप पानी में भिगोकर रखना है। और सुबह उठकर खाली पेट एक एक करके चबा चबाकर खाना है। और वही पानी भी पी लेना है। ऐसा करने से आपको रिजल्ट 7 दिनों के अंदर ही देखने को मिलने लगेगा। ऐसा आपको 1 से 3 महीने तक करना है। इससे आपकी खून की कमी, हिमोग्लोबिन की कमी तो पूरी होगी ही इसके साथ किशमिश के पानी को रोज पीने से कोलेस्ट्रॉल के लेवल ठीक रहता है। जो कि अधिकतर लोगों को नियमित रूप से खाना खाने के कारण हो जाता है।

Third party image reference
इसके साथ ही यह आपकी त्वचा में आई झुर्रियों को भी दूर कर देती है। रोजाना इसके सेवन करने से आपकी पाचन से संबंधित जितने भी समस्या है। जैसे कि पेट में दर्द, कब्ज, एसिडिटी सारी समस्या ठीक हो जाती है। अगर आपको थकान की समस्या है तो यह काफी फायदेमंद साबित होता है।

Third party image reference
रोजाना किशमिश के पानी पीने से आपका लिवर भी स्वस्थ रहता है। इसके अलावा अगर आपको थकान, कमजोरी महसूस होती है। थोड़ा सा काम करने पर आप थक जाते हैं तो आप किशमिश और किशमिश का पानी का सेवन जरूर करें। कुछ दिनों में आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा।