Breaking News

मच्छर भगाने का देसी तरीका, एक बार में सारे मच्छर घर से भाग जाएंगे

 मच्छरों से बचने के लिए हम बाजारों में मिलने वाले कितने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। जो हमारे लिए नुकसानदायक भी होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा देसी तरीका बताने वाले हैं। जिससे मच्छर भी भाग जाएंगे और आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा। तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
प्रकृति ने ऐसी बहुत सी चीजें दी है जो नेचुरल तरीके से मच्छरों को दूर रख सकती है। बात करें तुलसी की तो तुलसी के आसपास मच्छर नहीं आते हैं। इसके अलावा भी ऐसी चीजें हैं जिसका इस्तेमाल करके आप मच्छरों को दूर भगा सकते हैं। आज हम दो ऐसे चीजों के बारे में बताने वाले हैं। उन दो चीजों के जरिए आप अपने इस प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं।

Third party image reference
सबसे बढ़िया बात ये चीजें आपके शरीर को नुकसान नहीं बल्कि फायदा देगी। इसके लिए आपको एक तेजपत्ता लेना है। तेजपत्ता आपको आसानी से मिल जाएंगे। उस तेज पत्ते के ऊपर आपको लौंग का तेल और कपूर का पाउडर दोनों को लगा लेना है। उसके बाद आप इसे जलाएं। और इसका धुआं अपने रूम में इकट्ठा होने के लिए छोड़ दे। ये तरीका सारे मच्छर भगा देंगे।

Third party image reference
लौंग के तेल को अपने पूरे शरीर के ऊपर लगा सकते हैं। जैसे कि आप कोई क्रीम अपने शरीर पर लगाते हैं ठीक उसी तरह लौंग का तेल भी आप अपने शरीर पर लगाकर मच्छरों को दूर कर सकते हैं। लौंग का तेल आपके शरीर पर फायदा भी करता है।