Breaking News

पीरियड सही समय पर नहीं होता है तो करिए यह घरेलू उपाय

 


Third party image reference
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल में, आज हम उन महिलाओं के बारे में बताने वाले हैं। जिसे पीरियड्स या मासिक धर्म सही समय पर नहीं आता है। मासिक धर्म का समय अंतराल 28 दिनों का होता है। और 3 से 5 दिन तक चलता है वयस्क महिलाओं में यह 21 से 35 दिन का हो सकता है। अगर आपको किसी महीने मासिक धर्म नहीं होता है। तो आप घबराएं नहीं आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिससे आपको अनियमित मासिक धर्म की समस्या से कुछ ही दिनों में छुटकारा मिल जाएगा। तो आइए जानते हैं|

Third party image reference
नुस्खे को बनाने की विधि
इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको चाहिए होगा धनिया आप दो बड़े चम्मच धनिया को दो कप पानी में डालकर उबाल लेना है। जब पानी 1 कप रह जाए तो आपको इसे छान लेना है। छानने के बाद ठंडा कर लेना है जब यह नुस्खा तैयार हो जाएगा तो आपको सेवन करना है।
आपको इसे रोजाना सुबह, शाम, दोपहर को पीना है। ध्यान रखें कि इसे पीने के बाद आपको आधे घंटे तक कुछ भी नहीं खाना है। इस नुस्खे का प्रयोग अगर आप कुछ हफ्ते तक करेंगे तो आपको अनियमित मासिक धर्म की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

Third party image reference
यह बहुत ही कारगर घरेलू नुस्खा है। इसके अलावा आप आधा चम्मच दालचीनी को एक गिलास दूध में मिलाकर रात को सोने से पहले जरूर पिएं। ऐसा करने से अनियमित महामारी शीघ्र नियमित होने लगती है।