Breaking News

कमर, पेट और जांघ की चर्बी पिघल जाएगी, बस इस तेल को लगा लो, वजन भी तेजी से होगा कम

 वजन कम करने के लिए लोग डायटिंग से लेकर खानपान तक कई चीजों का ध्यान रखते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोग होंगे जिन्हें वजन कम करने में सफलता मिल पाती है, लेकिन अगर आप एशि नुस्खा अपनाते हैं तो इससे अधिक लाभ मिलने की उम्मीद रहती है, तो आज हम आपको एक ऐसे ही तेल के बारे में बताने वाले हैं, जो आपकी बढ़ी हुई चर्बी को कम करके आपका वजन तेजी से कम कर सकता है।


Third party image reference
ये बहुत ही पावरफुल औषधि है, इस तेल को बनाने के लिए आपको जिन चीजों की जरूरत होगी वो चीजें हैं, सरसों का तेल 500 मिली, नारियल तेल 200 मिली, अजवाइन 2 चम्मच, दालचीनी एक बड़ी स्टिक, कपूर की 10 से 12 टिकिया और 2 चम्मच अदरक का रस, किसी बर्तन में सरसों का तेल, नारियल तेल, अजवाइन, कपूर और दालचीनी डालकर धीमी आंच पर पका लें।

Third party image reference
इस तेल को तब तक पकाएं जब तक तेल से झाग खत्म हो न जाये, फिर इसे कांच की शीशी में भरकर रख लें, फिर जब इस तेल का उपयोग करना हो तो इस तेल को गुनगुना कर लें, फिर इसमें अदरक का रस मिलाएं और चर्बी वाली जगह पर 4 से 5 मिनट तक अच्छी तरह से मसाज करें।

Third party image reference
इस तेल में ऐसे पोषक तत्व मौजूद हैं जो फैट को तेजी से बर्न करते हैं, और चर्बी कम होने से वजन होने लगता है, तो अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं तो इस तेल का उपयोग जरूर करें।