Breaking News

चेहरे को गोरा और चमकदार बना देंगे यह 5 फल, जरूर जाने

 


Third party image reference
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल में, आप जो कुछ भी खाते पीते हैं उसका सीधा असर आपकी त्वचा पर पड़ता है। इसी तरह आप अंदर से कितना सेहतमंद हैं इसका अंदाजा आपकी स्किन को देखकर ही लग जाता है। वैसे तो चमकदार चेहरा हर कोई चाहता है इसलिए अगर आप भी साफ और बेदाग स्किन चाहते हैं। तो इसके लिए जरूरी है कि आप ऐसे फल खाएं जिनमें भारी मात्रा में पोषक तत्व और एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। तो आज हम आपको ऐसे ही पांच फलों के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

Third party image reference
1. पपीता
अगर आप रोजाना नियमित पपीता खाते हैं। तो इससे त्वचा की रंगत में निखार आती है। क्योंकि इसमें ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। जो त्वचा की रंगत को हल्का करने में मददगार होता है।

Third party image reference
2. स्ट्रॉबेरी
स्ट्रॉबेरी का भी सेवन करना त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है। जो चेहरे की झुर्रियों को दूर करके स्किन को टाइट करने का काम करता है।

Third party image reference
3. संतरा
वैसे तो संतरा हम सभी लोग खाते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को ही इसके फायदों के बारे में पता होगा। संतरे में भारी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। इसलिए रोजाना इसके नियमित सेवन से चेहरे में निखार आती है।

Third party image reference
4. एवोकैडो
इस फल के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा। लेकिन यह एक ऐसा फल है जो त्वचा में मौजूद पानी के लेवल को बनाए रखने में मदद करता है। जिसके वजह से त्वचा हमेशा खिली खिली और चमकदार नजर आती है।

Third party image reference
5. अनार
यह फल सेहत के मामले में सबसे ज्यादा फायदेमंद है। इस फल में भारी मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट, फाइबर और विटामिन सी होता है। इसलिए यह सेहत और खूबसूरती दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है।