Breaking News

अनार खाने के तुरंत बाद कभी भी मत खा ले ये 4 चीजे, तीसरी चीज के बारे में जरूर पढ़ ले

 अनार का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा होता हैं। अनार का सेवन आपको बीमारियों से दूर रखता है और आपको डॉक्टर के पास ही जाना पड़ता है परन्तु सेहत को फायदे पहुंचाने वाला अनार खाने के बाद अगर कुछ विशेष चीजों का सेवन कर लिया जाए तो शरीर को बेहद नुकसान पहुँचता है और आप खतरनाक बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। अनार का सेवन सुबह में करना ही सबसे सही है परन्तु रात के वक़्त अनार का सेवन शरीर को नुकसान पहुंचाता है। साँस के रोगियों को रात के वक़्त अनार का बिलकुल भी सेवन नहीं करना चाहिए।

अनार खाने के बाद न करें इन चीजों का सेवन
1.दही

Third party image reference
अनार खाने के बाद दही का सेवन भी नहीं करना चाहिए। ये दोनों ही ठंडी तासीर वाली चीजें है जो शरीर में कफ को बढ़ावा दे सकती है इसीलिए अनार खाने के तुरंत बाद दही के सेवन से बचना चाहिए।
2.पानी

Third party image reference
अनार खाने के बाद अक्सर लोगों को काफी तेज प्यास लगती है परन्तु अनार खाने के बाद बिलकुल भी पानी नहीं पीना चाहिए। अनार खाने के कम से कम एक घंटे बाद ही पानी का सेवन करना चाहिए वरना शरीर में कफ बनने लगेगा।
3.खट्टी चीजें

Third party image reference
अनार खाने के बाद खट्टी चीजें खाने से बचना चाहिए। इनमे सिरका वाला खाना, अचार एवं अन्य चीजों का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए। इससे शरीर में गैस की परेशानी हो सकती है।
4.मूली

Google.com
अनार का सेवन मूली के साथ करने से शरीर कई बीमारियों का शिकार हो सकता है इससे शरीर पर सफ़ेद दाग होने का खतरा हो सकता है। इनका एक साथ सेवन शरीर में सफ़ेद दाग के खतरे को कई गुना बढ़ा देता है।
अगर आप अपनी किसी समस्या के बारे में हमसे कोई सवाल पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए पीले बटन पर क्लिक करके आप हमसे अपनी किसी भी समस्या के बारे में या फिर अपनी किसी भी बीमारी के बारे में पूछ सकते है. हमे आपकी मदद करने में ख़ुशी होगी।हमे फॉलो भी ज़रूर कीजिये ताकि हमारी हर खबर आपको सबसे पहली मिलती रहे.