Breaking News

इन 3 खाने वाली चीज़ों से भी हो सकता है कैंसर - आप ज़रूर इन चीज़ों से रहें सावधान

 


Third party image reference
दोस्तों कैसे है आप सब एक बार फिर से स्वागत करती हूं अपने इस चैनल पर।
दोस्तो जिस प्रकार यह जानना जरूरी है कि सेहत बनाने के लिए क्या खाना जरूरी है। उसी प्रकार यह जानना भी जरूरी है कि आपको क्या नही खाना चाहिए और ऐसी कौन - कौन सी चीजें है जो आपको कई सारी बीमारियां दे सकती है।

Third party image reference

Third party image reference
भूलकर भी इन 3 चीजे नही खाएं , हो सकती है कई बीमारियां :-

Third party image reference
1) ब्रेड - ब्रेड में एक ऐसा प्रकार का केमीकल मिलाया जाता है। जिससे कैंसर की बीमारी फैल सकती है और यह बात स्टडी में भी सामने आ चुकी है। कुछ ही महीने पहले ब्रेड में एक प्रकार का केमिकल पाया गया जो कैंसर को बढ़वा देता है और इसलिए आपको भी ब्रेड का सेवन छोड़कर घर पर बनी रोटी का सेवन करना चाहिए।

Third party image reference
2) मसालेदार फास्ट फूड - आज के समय मे युवाओं के बीज फास्ट फूड का चलन बहुत ज्यादा बढ़ गया है जिसके कारण आज ज्यादातर युवा तली भुनी चीजें और फास्ट फूड ज्यादा खा रहे है और बीमारियों के चुंगल में फंस रहे है। इन फास्टफूड में कई प्रकार के केमिकल, कलर और सड़ी सब्जियां मिलाई जाती है, जिससे आप बीमार हो सकते है, इसलिए आपको फास्ट फूड जैसे कि चाउमीन, बर्गर इन सब चीजों से दूर रहना चाहिए।

Third party image reference
3) पैकेज्ड फूड - यदि आप ज्यादा पैकेज्ड फूड यानी कि पैकेट में आने वाली चीजों का सेवन ज्यादा करते है जैसे कि चिप्स तो आपको कैंसर होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है, कियूंकि इस प्रकार के पैकेज्ड फूड में प्रिजवर्टिस की मात्रा होती हैं जो फूड प्रोडक्ट को खराब होने से बचाता है और यही कैंसर का कारक होता है, इसलिए भी आपको कम पैकेज्ड फूड का इस्तेमाल करना चाहिए।