Breaking News

लगातार सोने से पहले 2 लौंग खाने से क्या होता है, क्लिक करके जान लो वरना पछताओगे

 लौंग का इस्तेमाल कई सारे व्यक्ति करते है और कई बार तो इसका इस्तेमाल कई तरह के हलवे बनाने में भी किया जाता है लेकिन फिर भी बहुत ही कम लोग जानते है लौंग की मदद इ आप बड़ी आसानी से अपनी कई सारी परेशानियों से छुटकारा पा सकते है.

लौंग का सेवन पथरी, गैस और झड़ते बालों जैसी कई परेशानियों को चुटकियों में दूर कर देती है। आपको बताते हैं लौंग खाने के कुछ जबरदस्त फायदे।ऐसी ही और भी खबरें पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए पीले बटन को एक बार जरूर दबाये.
बालों का झाड़ना करे कम

Third party image reference
प्रदूषण का अटैक, तनाव और खराब डाइट बालों को कमजोर कर देती है, जिसके कारण वह झड़ने लगते हैं। लेकिन यह उपाय बालों को झड़ने से रोकने में काफी हद तक मददगार साबित हो सकता है। साथ ही इससे रूसी की समस्या भी दूर हो जाएगी। रात में सोने से पहले रोज़ाना इलायची का सेवन करे
पेट से जुड़ी परेशानियां

Third party image reference
कुछ व्यक्ति को हमेशा पेट से संबंधित प्रॉब्लम रहती है। पेट ठीक न रहने के कारण बाल झड़ने लगते है। इन दोनों समस्याओं से बचने के लिए सुबह खाली पेट लौंग गुनगुने पानी के साथ खाएं। कुछ दिनों तक लगातार खाने से फर्क दिखाई देने लगेगा।
अनिद्रा की समस्या

Google.com
कुछ व्यक्ति को ढेर सारा काम करने के बाद भी रात को नींद नहीं आती। सोने के लिए लोग दवाइयों को सहार लेते हैं जिसका शरीर पर गलत प्रभाव पड़ता है। नेचुरल तरीके से नींद लेने के लिए रोजाना रात को सोने से पहले लौंग को गर्म पानी के साथ खाएं। इससे नींद आएगी और खर्राटे की समस्या भी दूर हो जाएगी।
बेहतर ब्लड सर्कुलेशन

Google.com
लौंग फेफड़ों में रक्तसंचार गति को ठीक रखता है। इसके साथ ही यह अस्थमा, जुकाम, खांसी जैसी समस्याओं से भी राहत पहुंती है। यह बलगम और कफ को बाहर निकालकर छाती की जकड़न को कम करने में मदद करती है।
कब्ज और गैस

Third party image reference
कब्ज, गैस, पेट में ऐंठन की समस्या को लौंग से दूर किया जा सकता है। इसके साथ ही हिचकी से भी राहत मिलती है। इसके लिए रात में सोने से पहले खाना खाने के बाद लौंग का सेवन करके सो जाये।