Breaking News

इस जूस को पीने के बाद शरीर में खून की मात्रा 2 गुना तेजी से बढ़ती है

 आज हम आप लोगों को खून की कमी को पूरा करने के कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताएंगे। जिन लोगों के खून में हीमोग्लोबिन की मात्रा कम हो जाती है। उन लोगों को एनीमिया की शिकायत हो जाती है यदि आपको यह समस्या है। तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
एप्पल का जूस
खून की कमी को दूर करने के लिए रोजाना एक गिलास एप्पल का जूस पिए। और इसको और भी असरदार बनाने के लिए इसमें चुकंदर का जूस और दो चम्मच शहद भी मिला सकते हैं। एप्पल में आयरन और विटामिन बी होता है। इससे शरीर में खून की कमी तेजी से बढ़ती है।
तिल और शहद
3 चम्मच तिल ले और इसको पानी में भिगोकर रख दें। 2 या 3 घंटे बाद जब यह फूल जाए तो इसको मिक्सी में पीस लें। और इसका एक पेस्ट बना लें पेस्ट बनाने के बाद इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। और इसका दिन में 2 बार सेवन करें इससे आपके शरीर में कमजोरी महसूस नहीं होगी। और यह शरीर को स्वस्थ बनाता है।

Third party image reference
अनार का जूस
सभी लोग जानते हैं कि अनार हमारे लिए कितना उपयोगी है। बीमार हो जाने पर डॉक्टर भी इसका सेवन करना जरूरी बताते हैं। क्योंकि अनार एक ऐसा फल है जो शरीर को स्वस्थ बनाता है। और शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाता है। एक गिलास अनार का जूस रोज पीने से यह आपके कमजोरी को दूर करेगा। और शरीर में खून की कमी को भी पूरा करेगा।