Breaking News

रात में इसे अपने चेहरे पर लगा लो, चेहरा हो जायेगा गोरा और चमकदार, पार्लर जाने की जरूरत नही

 आज का जीवन भागदौड़ भरा हो गया है, ऐसे में अपने चेहरे का खयाल रखना मुश्किल हो गया है, इसके अलावा धूल और प्रदूषण का वातावरण भी चेहरे पर नकारात्मक असर डालते हैं, कभी कभी महिलाएं ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगती हैं, जो पहले तो असरदार होते हैं, लेकिन बाद में उनका काफी दुष्प्रभाव स्किन पर पड़ता है, तो आज हम आपको ऐसे तरीके बताने वाले हैं, जो आपके स्किन की हर समस्या को दूर कर देगा।


Third party image reference
1- बादाम तेल
अगर आपकी त्वचा पर दाग धब्बे हैं या स्किन बहुत रूखी है, तो आप बादाम तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसे सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा लें और हल्की मसाज करें, इससे दाग धब्बे दूर होंगे और चेहरा गोरा और खूबसूरत बनता है।

Third party image reference
2- ग्लिसरीन और नींबू
ग्लिसरीन में नींबू का रस और गुलाबजल मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें, फिर इसे अपने चेहरे और होंठों पर लगा लें, इस नुस्खे को लगातार इस्तेमाल करने से कमाल का फर्क होता है।

Third party image reference
3- खीरे का इस्तेमाल
आँखों के नीचे काले घेरे होने से चेहरे की ख़ूबसूरती खराब हो जाती है, इसके लिए खीरे की स्लाइस कुछ देर के लिए अपनी आँखों पर रखिये।

Third party image reference
4- शहद और नींबू
कई बार चेहरे की चमक डेड स्किन के कारण खत्म हो जाती है, डेड स्किन को हटाने के लिए शहद, नींबू और चीनी को मिलाकर चेहरे को स्क्रब करें, इससे डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरा खूबसूरत बनता है।