Breaking News

उबली हुई चायपत्ती को कचरा समझकर फेंकने वाली महिलाएं इस खबर को तुरंत पढ़े

 Image result for उबली हुई चायपत्ती

भारतीय लोग अपने दिन की शुरुआत सुबह एक कप चाय पी कर ही करते हैं। भारत में लगभग सभी घरों में 1 दिन में दो से तीन बार चाय बनती ही है और चाय बनने के बाद अक्सर घर की महिलाएं चायपत्ती को कूड़ेदान में फेंक देती है, जो बिल्कुल भी सही नहीं है। आज की पोस्ट में हम आपको दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली चाय पत्ती से होने वाले जबरदस्त फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप भी चाय पत्ती को फेंकने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे।



दांत दर्द में फायदेमंद

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि चायपत्ती के इस्तेमाल से दांत दर्द की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। इस उपाय को करने के लिए आप गुनगुने पानी चायपत्ती को अच्छी तरह निचोड़ लें और फिर पानी से कुल्ला करें। ऐसा करने से आपको कुछ मिनटों बाद ही दर्द से राहत मिल जाएगा।


घाव जल्दी भर जाते हैं

चोट या किसी प्रकार का जख्म हो जाने पर चायपत्ती का लेप लगाने से खून बहना बंद हो जाता है। इस उपाय को करने के लिए आप सबसे पहले उबली हुई चायपत्ती को अच्छी तरह से धो लें और इससे प्रभावित स्थान पर लगाएं और कुछ देर तक वैसे ही छोड़ दें।


लकड़ी के फर्नीचर को चमकाएं

चायपत्ती का एक और फायदा यह है कि आप इसका इस्तेमाल लकड़ी के फर्नीचर को चमकदार बनाने के लिए भी चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए बची हुई चायपत्ती को दोबारा से गरम पानी मे उबाल लें, फिर ठंडा होने पर इसे एक स्प्रे बॉटल में भरकर फर्नीचर की सफाई करें, ऐसा करने से फर्नीचर चमक उठेंगे।