Breaking News

हर रोज इस फल को खाली पेट खा लो, मिलेंगे ऐसे फायदे जो महंगी दवाइयों से भी नही मिलते

 फलों का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है, अगर हम नियम से फलों का सेवन करें तो इसके बेनिफिट्स को गिन पाना आसान नही होगा, आज हम आपको एक ऐसे ही फल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमे बहुत से न्यूट्रिशियंस होते हैं, जो हमारी सेहत के लिए किसी अमृत से कम नही है।


Third party image reference
हम बात कर हैं किवी फल की, तो अगर आप रोज सुबह एक किवी फल खाली पेट खाते हैं, तो इससे क्या क्या लाभ मिलेंगे, आज हम आपको इसी के के बारे में बताने वाले हैं।

Third party image reference
किवी में विटामिन सी, विटामिन E, विटामिन K, फोलिक एसिड और पोटेशियम भरपूर मात्रा में होते हैं, इसके अलावा इसमें ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट भी मौजूद होते हैं, यह दिल के रोगों, हाई ब्लड प्रेशर, त्वचा सम्बन्धित परेशानियों, डायबिटीज को और वजन को कम करने में सहायक होता है, चेहरे पर झुर्रियां, कील मुंहासे, असमय बालों का झड़ना, इस सभी समस्याओं को भी किवी फल दूर करता है।

Third party image reference
इसमें बड़ी मात्रा में प्रोटीन होता है, जो फैट को बढने नही देता है, सुबह के समय इसे खाने से वजन कंट्रोल रहता है, इसमें मौजूद फाइबर पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है, कब्ज की समस्या हो या लीवर की बीमारी, किवी फल के सेवन से ये परेशानियां दूर हो जाती हैं।

Third party image reference
यह नसों में खून के जमने को रोकता है, इसमें पोटेशियम होता है जो ब्लडप्रेशर कंट्रोल रखता है, इसके सेवन से सूजन की समस्या नही होती है, ये अनिद्रा की परेशानी भी दूर करता है।