Breaking News

सर्दियों में त्वचा हो जाती है रूखी, इस तरह करें देखभाल

 


इन दिनों सर्दियों में त्वचा रूखी हो जाती है और लोगों को त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसलिए इस मौसम में अपनी त्वचा की खास देखभाल करें, ताकि आपकी त्वचा में नमी और निखार बरकरार रहें। लक्मे सैलून की राष्ट्रीय विशेषज्ञ दिशा मेहर जो नाखून व त्वचा की जानकार हैं। इनके सुझावों को अपनाकर आप भी सर्दियों में अपनी त्वचा को मुलायम व निखरा बना सकते हैं।

अगर आपके चेहरे पर महीन रेखायें नजर आती हैं और त्वचा रूखी लगती है तो आपके लिए त्वचा में नमी बनाए रखना बेहद जरूरी है। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर व्हाइट टी स्किन ट्रीटमेंट के जरिए आपकी त्वचा में जरूरी नमी फिर से आ सकती है। इसके साथ ही अच्छी कंपनी का मॉइस्चराइजर भी जरूर लगाएं। मौसम बदलने से त्वचा लाल पड़ जाती है और इसमें कुछ सूजन भी हो सकती है, इसलिए सावधानी से सौंदर्य उत्पादों का चुनाव करें व मॉइस्चराइजर रोज लगाएं।

त्वचा बेजान मालूम पड़ना या चमक खोने का मतलब इसका एसिड मेंटल प्रभावित होना है। त्वचा में नमी और तेल की कमी इसका प्रमुख कारण है। सोने से पहले पोषक तत्वों से भरपूर आर्गन तेल से मालिश जरूर करें। यह त्वचा में आवश्यक कोलेजन स्तर को बनाए रखने में मददगार साबित होता है। सर्दियों के दौरान एड़ी फटना एक आम समस्या है। अगर हो सके तो नंग पैर नहीं चले। साथ ही मॉइस्चराइजर, तेल या एड़ी फटने की विशेष क्रीम लगाएं और मोजे पहनें।