Breaking News

उम्र से पहले आया ऐसा बुढ़ापा होगा दूर, इन पांच नुस्खों की काट किसी दवा में नहीं

 अधिकतर लोग अपने बाल की समस्या से परेशान हैं। आज कल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगते हैं, जिसको छिपाने के लिए अधिकतर लोग हेयर कलर का सहारा लेते हैं जिससे बाल खराब होने लगते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप चुटकियों में अपने सफेद बालों को जड़ से काला कर सकेंगे। तो चलिए जानते हैं उन घेरलू नुस्खों के बारे में-

काले बाल

आंवला

बालों को जड़ से काला करने के लिए आंवला से बेहतर और कुछ भी नहीं। सफेद बालों को काला करने के लिए आप आंवले के पाउडर और जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले आंवले के पाउडर में नींबू के रस को मिला लें और इसे बालों में लगाएं और कुछ घंटों के बाद इसे धो लें। ऐसा करने से आपके बाल जड़ से काले हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-डॉक्टर नहीं ये उपाय देंगे माइग्रेन के दर्द से फटाफट राहत

प्याज का पेस्ट

प्याज के पेस्ट को सफेद बालों में लगाएं। इससे आपके बाल कुछ दिनों में सफेद से काले हो जाते हैं। अगर आप कम समय काले बाल चाहते हैं तो आपको इस पेस्ट को रोजाना अपने बालों में लगाना होगा।

नारियल का तेल और नींबू का रस

अगर आप सफेद बालों को उगने से रोकना चाहते हैं तो इसके लिए नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर अच्छी तरह मसाज करें। इस उपाय को करने से आपके बाल जल्द ही काले हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-कभी पिया है नींबू की जाति के इस फल का जूस? उम्र के साथ सेहत भी रहेगी जवां

गाजर का जूस

गाजर का जूस हेल्थ के लिए काफी लाभकारी होता है। साथ ही ये आपके बालों के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। आपको अपने बालों को काला करने के लिए रोजाना जूस का सेवन करना चाहिए।