Breaking News

भूख कम लगती है शरीर दुबला है, पेट भरा भरा रहता है, तो ये उपाय भूख बढ़ाकर वजन बढ़ा सकता है

 अगर हमेशा आपका पेट भरा भरा रहता है यानी कि खाना नहीं पचता है। पाचन शक्ति कमजोर, पेट में गैस बनती है। तो उसके लिए आज हम आपको एक उपाय बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
दोस्तों कमजोर पाचन शक्ति से हमें भूख कम लगती है। जिसके कारण हम दिन वह दिन कमजोर होते जाते हैं। अगर हमारे शरीर का पाचन शक्ति सही तरीके से काम करें तो हमें भूख अच्छी लगती है। जिसके दौरान हमारा वजन भी बढ़ता है साथ ही हमारा शरीर मजबूत बनता है। अगर आप कमजोर है तो इस चूर्ण का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पाचन शक्ति में वृद्धि करता है कमजोर पाचन शक्ति होने पर आहार सही तरीके से पचता नहीं है। और वह सड़ने लगती है।

Third party image reference
पाचन शक्ति की वृद्धि के लिए आपको जरूरत होगी कालीमिर्च, जीरा, सौंठ, सेंधा नमक और पिपरी इन सब को आप समान मात्रा में ले लीजिए। और इन सभी को पीसकर आप चूर्ण तैयार कर लीजिए। इस चूर्ण का सेवन आपको भोजन करने के बाद एक चम्मच की मात्रा में पानी के साथ लेना है। अगर आप यह चूर्ण ले लेते हैं तो यह आपके भोजन को अच्छी तरीके से पचाता है। और तुरंत भोजन पचना शुरू हो जाता है।

Third party image reference
और कमजोर पाचन शक्ति को यह मजबूत बना देता है। और आपके शरीर को मजबूत भी बनाता है अगर आपको भूख नहीं लगती है। तो भी आप इसका सेवन कर सकते हैं। यह आपके शरीर में भूख को बढ़ा देता है।