Breaking News

अगर फुल बॉडी का करना चाहते हैं मेकओवर तो लीड ट्री से बेहतर कुछ भी नहीं

 लीड ट्री एक ऐसा पेड़ है जिसकी जड़ से लेकर पत्तों तक सबकुछ बेहद फायदेमंद होता है। इस पेड़ में एन्जाइम, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण पाए हैं जो कि हमारे शरीर में आने वाली बीमारियों को रोकते हैं। साथ ही लीड ट्री में विटामिन, मिनरल, फाइबर और फोलेट भी पाया जाता है जो त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है। आज हम आपको बताएंगे लीड ट्री के इस्तेमाल से आप किन-किन समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

लीड ट्री

त्वचा

त्वचा को बेदाग और निखराने के लिए आप लीड ट्री का इस्तेमाल कर सकते हैं। लीड ट्री आपके त्वचा पर टोनर का काम करता है। इसके पत्ते और बीज त्वचा में कोलेजन बनाने का काम करते हैं जोकि त्वचा की रंगत को निखारने के लिए और झुर्रियां, डार्क सर्किल को मिटाने का काम करता है।

दर्द

लीड ट्री की मदद से आप शरीर में होने वाले दर्द से आराम पा सकते हैं। क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण पाए जाते हैं। साथ ही ये जोड़ों में होने वाली सूजन को भी कम करता है।


बाल

बालों के लिए लीड ट्री काफी लाभकारी होता है। ये आपके बालों को लंबा करने में और सिर में होने वाली खुजली को दूर करने में मददगार साबित होता है। साथ ही इसको लगाने से डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-इस फूल को खाने से गार्डन-गार्डन हो जाएगा आपका दिल  

एक्जिमा

एक्जिमा में होने वाली खुजली और जलन को मिटाने के लिए आप लीड ट्री का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, मिनरल, फाइबर और एंटी-बैक्टीरियल के गुण पाए जाते हैं।