Breaking News

शुगर हो या ब्लड प्रेशर, हर बीमारी का इलाज हैं ये पत्ते

 



नमस्कार मित्रों आज के लेख में हम आपको आम के पत्ते के औषधीय गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं। आम के पत्तों में एंटीआक्सीडेंट गुण विटामिन ए बी और सी पाई जाती है, जो हमारे सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक है।

आम की पत्तियों के फायदे :-

1. शुगर लेवल कंट्रोल करने में -
जो लोग शुगर की समस्या से परेशान हैं उनको आम के पत्ते को सुखाकर उसका चूर्ण बना लेना चाहिए और उस चूर्ण का एक चम्मच प्रतिदिन इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से शुगर का लेवल कंट्रोल में आ जाएगा।
2. बीपी की समस्या दूर करने में -
अगर आपका BP हाई रहता है या फिर लो, तो आप पानी में आम के पत्तों को उबाल कर नहाएं। इससे आपको BP की समस्या से मुक्ति मिलेगी।
3. अस्थमा से छुटकारा पाने में -


अस्थमा से पीड़ित व्यक्ति को आम के पत्तों का काढ़ा बनाना चाहिए और उस काढ़े का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको अस्थमा की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।
4. किडनी की पथरी -
आम के पत्तों से किडनी और गुर्दे की पथरी का इलाज संभव है। आप प्रतिदिन आम की पत्तियों से बने चूर्ण का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी पथरी दूर हो जाएगी।
5. पेट की समस्या -


हर व्यक्ति आजकल पेट की समस्या से परेशान है। अगर आप पेट की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप आम के पत्तों को रात भर पानी में भिगोकर रख दें और सुबह उठकर उस पानी को छानकर इस्तेमाल करें। आप की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।