Breaking News

अंडा खाने के बाद भूलकर भी ना खाएं यह दो चीजें

 

Third party image reference
दही
दही के साथ आपको खट्टे फलों का सेवन नहीं करना चाहिए। दही और फलों में अलग-अलग पोषक तत्व होते हैं। जिसके कारण वह पच नहीं पाते हैं इसलिए दोनों को साथ लेने की सलाह नहीं दी जाती है।
दूध
दूध प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है उसके साथ तली भुनी चीजों को खाने से रिएक्शन हो सकता है। दूध के साथ नमकीन चीजों को नहीं खाना चाहिए। दूध वाली चाय के साथ कोई भी नमकीन चीज नहीं खानी चाहिए। नमक के मिलने से मिल्क प्रोटीन जम जाता है और उसके पोषण में कमी आ जाती है। हरी सब्जियां और मूली खाने के बाद भी दूध का सेवन नहीं करना चाहिए। अंडा पनीर और मीट खाने के बाद दूध पीने से बचना चाहिए। इसको एक साथ खाने से डाइजेशन में दिक्कत आ सकती है।

Third party image reference
अंडा
उबले अंडो को खाने के बाद कभी भी नींबू नहीं खाना चाहिए। इसको खाने से हमारे शरीर में बहुत नुकसान हो सकता है। इसके वजह से आपको दिल का दौरा भी पड़ सकता है। इसलिए अगर आपका दिल कमजोर है तो अंडे के सेवन के बाद आप नींबू का इस्तेमाल ना करें।

Third party image reference
दूध और केला
दूध और केले का तो हम सभी सेवन करते हैं लेकिन दूध, अंडा और केले का सेवन आपको नहीं करना चाहिए। अंडा खाने के बाद केला खाने से व्यक्ति को तुरंत नुकसान हो सकता है। इसलिए कभी भी आप अंडे के बाद केले का सेवन ना करें। खासकर उबला अंडा खाने के बाद इन चीजों का सेवन ना करें।