Breaking News

डिलीवरी के बाद महिला क्या करें कि उनके पेट पर बने स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जाए

 


Third party image reference
मां बनने से हर महिला को जीवन की सबसे बड़ी खुशी मिलती है। जब कोई महिला गर्भ धारण करती है तो समय के साथ-साथ पेट का आकार भी बढ़ता जाता है। और पेट की त्वचा में खिंचाव आ जाता है। और जब बच्चा पैदा होता है तो पेट अपने सामान्य आकार में आ जाता है। और पेट पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते हैं। जो दिखने में भद्दे लगते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको पेट के स्ट्रेच मार्क्स हटाने के आसान उपाय बताएंगे। आइए जानते हैं। डिलीवरी के बाद महिला क्या करें कि उनके पेट पर बने स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जाएं।
1. मुर्गे के अंडे के सफेद भाग का उपयोग
इस उपाय को करने के लिए अंडे के सफेद भाग को तेल में मिलाकर सोते समय पेट पर लगाएं। इस उपाय को करने से 1 महीने के अंदर पेट पर बने स्ट्रेच मार्क साफ हो जाएंगे। क्योंकि अंडे में प्रोटीन की मात्रा बहुत ज्यादा पाई जाती है।

Third party image reference
2. एलोवेरा जेल का उपयोग
इस उपाय को करने के लिए एलोवेरा जेल लेकर घोल बना लें। और इस घोल को रोजाना पेट के स्ट्रेच मार्क्स पर लगाएं। ऐसा करने से पेट के निशान बहुत जल्दी साफ हो जाएंगे।
3. आलू का उपाय
इस उपाय को करने के लिए आलू लेकर उसे दो भागों में काट लें। और एक भाग को पेट के स्ट्रेच मार्क्स वाले जगह पर 5 मिनट तक रगड़े। ऐसा करने से स्ट्रेच मार्क्स का निशान चला जाएगा।