Breaking News

कमजोरी को जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो हर रोज भोजन के बाद इसे लें

 शरीर के कमजोर एवं दुर्बल होने से हमारा आत्मविश्वास भी गिरने लगता है। इसके साथ ही साथ गृहस्थ एवं एवं वैवाहिक जीवन पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। अतः इसके लिए सही एवं सटीक उपाय करना आवश्यक है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही कारगर घरेलू उपाय बताएंगे, जिसके प्रयोग से हम शरीर की कमजोरी दूर कर सकते हो और बल एवं शक्ति में वृद्धि कर सकते हैं।

शारीरिक दुर्बलता दूर करने के लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत हीं सरल उपाय के बारे में बताएंगे, जिसे प्रयोग करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको केवल 2 चीजो की आवश्यकता होगी। इसमें पहला है, आंवले का रस अथवा चूर्ण और दूसरा है गुड़। आइए जानते हैं इसको तैयार एवं सेवन कैसे करना है। इसके लिए सबसे पहले 15 से 20 ग्राम गुड़ को 2 से 5 ग्राम आंवले के चूर्ण या फिर आंवले के रस के साथ मिलाएं और प्रतिदिन भोजन के बाद इसका सेवन करें।

प्रतिदिन भोजन के बाद इस औषधि का सेवन करने से शारीरिक दुर्बलता एवं कमजोरी दूर होती है, बल एवं स्फूर्ति में भी वृद्धि होती है, शरीर की थकान, दर्द, रक्तपित्त एवं मूत्र विसर्जन के दौरान जलन जैसी समस्याएं भी प्रभावी रूप से ठीक हो जाती है।