Breaking News

चेहरे के काले और गंदे ब्लैकहेड्स को कैसे करें ख़त्म - ये है वो आसान तरीका

 दोस्तो आजकल के समय मे गलत खानपान की वजह से लोगों को कई सारी परेशानी और बीमारियो का सामना करना पड़ रहा है । खानपान की वहज से बीमारिया होना एक आम बात हो गई है । जैसे ब्लैक हेड्स , कील मुँहासे , दाग धब्बे , डार्क सर्कल आदि कई समस्याएं होने लग जाते हैं । आज हम आपको चेहरे के ब्लैकहेड्स दूर करने का कारगर घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं , तो आइए जानते हैं चेहरे के ब्लैकहेड्स को दूर करने का घरेलू नुस्खा।


Third party image reference
तेल वाला खाना खाने से हो सकती है इसके अलावा प्रदूषण की वजह से भी इसकी समस्या होती है इससे बचने के लिए हम बाजार में उपलब्ध क्रीम का उपयोग करते हैं जिससे हमारे शरीर का तरीका दिखाइए हम आपको एक ऐसा कारगर घरेलू नुस्खा बताइए जिससे कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं

Third party image reference
दोस्तो यह समस्या अधिक तेल वाला खाना खाने से हो सकती है । इसके अलावा प्रदूषण की वजह से भी इसकी समस्या होती है । इससे बचने के लिए हम बाजार में उपलब्ध क्रिम का उपयोग करते है। जिससे हमारे शरीर पर कई साइड इफेक्ट भी हो सकते है। आज हम आपको एक ऐसा कारगर घरेलू नुस्खा बताएंगे जिससे कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होगा।

Third party image reference
ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को 10 मिनट तक भाप ले। ऐसा करने से आपका चेहरा नरम हो जायेगा। फिर 2 नींबू का रस मिलाकर उसमें आधा चम्मच नमक मिला दें । इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर मालिश करे , फिर 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले। अगर आप ऐसा है हर रोज कुछ दिनों तक लगातार करते हैं तो इस समस्या से छुटकारा मिल सकती है यह नुस्खा बहुत ही कारगर है।