Breaking News

ये उपाय पतले दुबले शरीर को मोटा और ताकतवर बना सकता है

 आज हम आप लोगों के लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आए हैं। जिसका प्रयोग करके आप अपने शरीर को मोटा और ताकतवर बना सकते हैं। अक्सर लोग अपने शरीर का वजन बढ़ाने के लिए ना जाने कितने कितने उपाय करते हैं। लेकिन उनको मनचाहा रिजल्ट देखने को नहीं मिलता है। तो ऐसे में आज हम आप लोगों को एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं। जिसका इस्तेमाल 30 दिनों तक करके आप अपने शरीर का वजन बढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले आपको लेना है। एक कांच का गिलास अब आपको दूसरी चीज यहां लेना है अजवाइन, अजवाइन के फायदे बहुत सारे होते हैं। आप अजवाइन का पाउडर एक चम्मच की मात्रा में ले लीजिए । इसके बाद आपको लेना है चने का सत्तू आप 2 बड़े चम्मच की मात्रा में चने का सत्तू ले लीजिए। अब आप इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला लें। और इसमें ऊपर से एक चम्मच नींबू का रस भी मिला लीजिए। अब आप इन सभी को अच्छे से मिक्स कर लें।

Third party image reference
दोस्तों इस उपाय से आपके पेट का डाइजेशन सही हो जाता है। पेट में गैस से भी छुटकारा मिलता है चने के सत्तू में बहुत सारे ऐसे पोषक तत्व होते हैं। जिससे हमारा शरीर मजबूत होता है और अजवाइन को खाने से पेट में कब्ज नहीं होता है। आप जितने भी चीज खाएंगे वह आसानी से पच जाएगा। और वह शरीर में लगेगा इसका प्रयोग सुबह खाली पेट करें। तो इस उपाय से आप अपने शरीर का वजन 30 दिनों में ही बढ़ा सकते हैं।