Breaking News

इन पांच चीज़ों का सेवन करने से कभी नहीं होंगे चेहरे पर दाग धब्बे और मुहांसे

 


Third party image reference
नमस्कार दोस्तों आपका इस पोस्ट में बहुत-बहुत स्वागत है. दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज के समय में हमारे अधिक मसालेदार और तली हुई चीजों को खाने की वजह से हमारे चेहरे पर दाग धब्बे हो जाते हैं. जिसकी वजह से उनकी सुंदरता कम होने लगती है.

Third party image reference
ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके शरीर में विषैले पदार्थों की संख्या बढ़ने लगती है जिसकी वजह से उनका ब्लड अच्छी तरह से साफ नहीं होता है और इस समस्या से जूझना पड़ता है. इससे आज हम आपको पांच ऐसी चीजों के सेवन के बारे में बताएंगे जिनका सेवन करके अपने चेहरे के दाग धब्बे और मुहांसे की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Third party image reference
चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए उपाय
 नींबू का रस
नींबू के रस का सेवन करने से शरीर का एसिड बेस्ट बाहर निकल जाता है। इससे लिवर की सफाई होती है। और खून में जमी गंदगी भी दूर हो जाती है। इससे त्वचा पर प्राकृतिक चमक और निखार आता है।
जैतून का तेल
जैतून का तेल चेहरे पर लगाकर मालिश करने से चेहरे के पोर्स ब्लॉक नहीं होते हैं। इससे चेहरे पर एक्ने की समस्या नहीं होती है।
लहसुन
लहसुन का सेवन करने से शरीर में संक्रमण होने का खतरा कम हो जाता है। और शरीर के गंदे बैक्टीरिया और वायरस खत्म हो जाते हैं। लहसुन का सेवन करने से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है।
रसभरी
रसभरी में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट तत्व चेहरे के लिए बहुत लाभदायक होते हैं। इसके अलावा रसभरी में पाए जाने वाले विटामिन और फाइबर जैसे पोषक तत्व चेहरे को मुहांसों से बचाते हैं।
चेहरे के दाग धब्बे के लिए दही
दही में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। जो त्वचा की अंदर से साफ-सफाई करते हैं। और त्वचा के पोर्स को खोलते हैं। इससे चेहरे पर कील-मुंहासे और दाग-धब्बे की समस्या नहीं होती है।