Breaking News

घर में बढ़ रहा है मच्छरों का आतंक तो प्लास्टिक की बोतल का इस तरह से करें उपयोग

 बारिश का मौसम चल रहा है। और बारिश के मौसम में लोग मच्छरों से बहुत परेशान रहते हैं। कई मच्छर ऐसे होते हैं जिनके काटने से शरीर में गंभीर बीमारियां हो सकती हैं। मच्छरों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई उपाय करते हैं। लेकिन मच्छर खत्म नहीं होते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको मच्छरों से छुटकारा पाने का एक आसान उपाय बताएंगे। इस उपाय को करने के लिए घर में खाली पड़े प्लास्टिक की बोतल की जरूरत पड़ेगी। आइए विस्तार से जान लेते हैं। घर में बढ़ रहा है मच्छरों का आतंक तो प्लास्टिक की बोतल का इस तरह से करें उपयोग।


Third party image reference
घर में कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतल आसानी से मिल जाती है। इन प्लास्टिक की बोतल से आप घर में मॉस्किटो ट्रैप बना सकते हैं। और घर के मच्छरों को आसानी से खत्म कर सकते हैं। मच्छर मारने के लिए बाजार में कई प्रकार के मॉस्किटो कॉइल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और अन्य आइटम मौजूद होते हैं। लेकिन आज हम आपको जिस देसी जुगाड़ के बारे में बताएंगे वह आपके घर के मच्छरों की छुट्टी कर देगा। और इसके लिए आपको बिल्कुल भी पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे। और घर में पड़ा हुआ बेकार सामान भी उपयोग में आ जाएगा।

Third party image reference
इस उपाय की खास बात यह है कि बोतल के अंदर ऐसा लिक्विड डालते हैं जो मच्छरों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस वजह से मच्छर बोतल के अंदर आकर फंस जाते हैं। और मर जाते हैं। इसके लिए 2.5 लीटर वाली कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतल लेकर उसे बीच में काटना है। और कटे हुए भाग में पानी भरना है। इस पानी में दो चम्मच ब्राउन शुगर डाल दें।

Third party image reference
इस मिश्रण से पानी का रंग ब्राउन हो जाएगा। अब इस मिश्रण में एक चम्मच का चौथा भाग शहद मिलाना है। और बोतल के कटे हुए दूसरे हिस्से को बोतल में उल्टा करके रखना है। यानी कि बोतल का मुंह नीचे की तरफ होगा। इसके बाद टेप लगाकर इन दोनों को फिक्स कर दें।
अब जो भाग टेप के बाहर निकल रहा है उसको कैंची से काट दें। यह मच्छरों को मारने वाला जुगाड़ तैयार हो गया है। इस बोतल में भरे हुए लिक्विड से मच्छर अट्रैक्ट होकर बोतल के अंदर घुस जाते हैं। और मर जाते हैं।