Breaking News

बुढ़ापा दूर रखती है ये चीज, हफ्ते भर सेवन करने से मिलेंगे ऐसे फायदे कि हर रोज लेने लगोगे

 आज हम अलसी के बेहतरीन फायदों की बात करने वाले हैं, इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट, प्रोटीन प्रचुर मात्रा में होता है, अलसी शाकाहारी लोगों के लिए वरदान के समान है, ये फाइबर का बहुत अच्छा स्रोत होती है, यह वजन को कम करती है, दिल को स्वस्थ रखती है, यह मधुमेह के रोगियों के लिए फायदेमंद है।


Copyright Holder: ayurvedik upchar
यह बुढ़ापे के लक्षणों को भी दूर रखती है, यह त्वचा को चमकदार बनाती है, यह जोड़ों के दर्द में भी राहत पंहुचाती है, यह पोषक तत्वों के अवशोषण को अविश्वनीय तरीके से बढ़ाने में कारगर है, यह घुलनशील और अघुलनशील फाइबर से भरपूर है, जो पाचन संबंधी सभी परेशानियों को दूर करती है।

Third party image reference
यह कैल्शियम और विटामिन D से भरपूर होती है, इसीलिए यह कमजोरी को दूर करती है, शरीर को ताकतवर बनाती है तथा हड्डियों को मजबूत बनाती है, इससे बढती उम्र में भी हड्डियाँ और दांत मजबूत रहते है, इसके नियमित सेवन से चेहरे पर झुर्रियां और झाइयाँ नही होती हैं तथा चेहरा ग्लोइंग बनता है।

Third party image reference
अलसी के सेवन के लिए अलसी को सूखी कढाई में 4 से 5 मिनट तक हल्की आंच में भूनकर रख लें, अब इसे सुबह नाश्ते से आधे घंटे पहले 1 चम्मच की मात्रा में एक गिलास गुनगुने पानी में मिलाकर सेवन करें, कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।