Breaking News

पैरों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए फिश पेडीक्योर से होते हैं ये फायदे

 


Third party image reference
नमस्कार दोस्तों आपका इस पोस्ट में बहुत-बहुत स्वागत है. दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज के समय में फिश पैडिक्योर बहुत ही ज्यादा ट्रेंड्स में चल रहा है. बहुत से लोग और बहुत सी महिलाएं फिश पैडिक्योर करवाती है और बहुत से लोग इसमें करवाने के लिए उत्सुक रहते हैं.

Third party image reference
फिश पैडिक्योर में आपको फिश के टैंकर में अपने पैरों को पानी के अंदर डालना पड़ता है और फिश पैडिक्योर करने लगती है. और इसीलिए आज हम आपको फिश पैडिक्योर करवाने के कुछ बेहतरीन फायदे के बारे में बताएंगे.

Third party image reference
यह फुट स्‍पा पैरों से डेड स्‍किन हटा कर उनको चमकदार बनाता है. मछलियां पैर से बैक्‍टीरिया और डेड स्‍किन खा जाती हैं, जिससे पैरों की त्‍वचा पहले से काफी सुंदर हो जाती है.

Third party image reference
फिश पेडीक्योर करवाने से आपको पैरों के दर्द से निजात मिलती है.
जब पैरों को फिश टैंक में डाला जाता है और मछलियां उन पैरों पर अटैक करके त्‍वचा को खाना शुरु कर देती हैं तो मन को बहुत ही अच्‍छा महसूस होता है. यह सिर्फ इसलिए होता है क्‍योंकि उसी समय हमारे दिमाग से इंडोर्फिन नामक रसायन निकलने लगता है, जिससे हमें एक सुखद एहसास होता है.
स्‍पा में गर्रा रूफा नाम की मछली का इस्‍तमाल एक चिकित्‍सा उपचार के रुप में किया जाता है. यह सिरोसिस, मस्‍सा और कॉलयूसिस नामक पैरों की बीमारियों को दूर करती है.
इससे शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन भी ठीक हो जाता है. इससे स्‍किन पर काफी फरक पड़ता है तथा पैर का रंग-रूप भी बेहतरीन हो जाता है.