Breaking News

किडनी में पथरी होने से पहले शरीर देता है यह संकेत, एक बार जरूर देखें

 


Third party image reference
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल में, आजकल के जमाने में हर किसी को कोई ना कोई बीमारी जरूर होती है। लेकिन पथरी की बीमारी एक ऐसी बीमारी है जिसकी वजह से व्यक्ति को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति पहले से ही पथरी की बीमारी का इलाज कराना शुरू कर दे तो वह पथरी की बीमारी से बच सकता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो की पथरी की समस्या होने से कुछ दिन पहले संकेत देने लगते हैं। तो आइए जानते हैं।

Third party image reference
किडनी में पथरी होने पर पेशाब के समय तेज दर्द होने की समस्या हो जाती है। जब पथरी पेशाब के रास्ते होकर मूत्राशय में चले जाते हैं। तो इससे मूत्राशय में भी इन्फेक्शन होने लगता है।
किडनी में पथरी होने पर कमर और उसके निचले हिस्से में बार-बार तेज दर्द भी होने लगता है। ये भी किडनी में पथरी का एक संकेत हो सकता है। कभी-कभी यह दर्द धीरे-धीरे पेट और जांघ के बीच के भाग में होने लगता हैं|

Third party image reference
अगर किसी व्यक्ति को लगातार उल्टी और दस्त होने लगते हैं। साथ ही उल्टी के वजह से बेचैनी और थकान होने लगती है। तो समझ लीजिए कि ये पथरी का एक संकेत है।
पथरी की समस्या होने पर आपको कभी भी अधिक प्रोटीन का सेवन नहीं करना चाहिए। मांस, मछली आदि चीजों में ज्यादा प्रोटीन पाया जाता है। इसलिए आप इन चीजों का सेवन करने से परहेज करें।