Breaking News

इस चीज को लगाने से दांत का कीड़ा आसानी से बाहर निकल जाएगा

 दांत हमारे शरीर का बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है। दांत भोजन को काटने और चबाने का काम करते हैं। लेकिन आजकल ज्यादातर लोग भोजन करने के बाद दांतों की साफ-सफाई नहीं करते हैं। इससे दांतों के बीच भोजन के कण फंस जाते हैं। और दांतों में कीड़े लग जाते हैं। दांतों में कीड़े लगने से खाने-पीने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। दांतों में कीड़े ज्यादा मीठी चीजें खाने से भी लगते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको दांतो से कीड़ा निकालने का आसान तरीका बताएंगे। आइए जानते हैं। इस चीज को लगाने से दांत का कीड़ा आसानी से बाहर निकल जाएगा।


Third party image reference
दांतों के कीड़े निकालने के उपाय
1. दांतों का कीड़ा निकालने के लिए हींग बहुत फायदेमंद होता है। एक गिलास पानी में दो चुटकी हींग और चार चुटकी सेंधा नमक मिलाकर उबाल लें। और इस पानी को हल्का गुनगुना होने के बाद दिन में कई बार कुल्ला करें। और कुल्ला करते समय इस पानी को 10 मिनट अपने मुंह में जरूर रखें। ऐसा करने से दांतों के कीड़े अपने आप बाहर निकल जाएंगे।
2. दांतों के कीड़े निकालने के लिए लौंग भी बहुत फायदेमंद होता है। दो-तीन लौंग को बारीक पीसकर पाउडर बना लें। और पाउडर को कीड़े लगे हुए दांत पर लगाकर मुंह बंद कर लें। और मुंह के अंदर लार बनने दें। इस लार को मुंह में 5 मिनट तक रोके रखें। इसके बाद नार्मल पानी से कुल्ला करें। इस उपाय को करने से दांतो के कीड़े आसानी से बाहर निकल जाएंगे।