Breaking News

बार बार बीमार पड़ जाते हैं तो इसे पी लो, डॉक्टर के पास जाना भूल जायेंगे

 आजकल लोगों की जरूरते इतनी बढ़ गयी हैं कि वो कितना भी काम कर लें, उनकी जरूरते खत्म ही नही होती हैं, और इसी भागदौड़ के कारण लोगों की सेहत लगातार खराब होती जाती है, हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने लगती है, और हम बार बार और जल्दी जल्दी बीमार होने लगते हैं, तो आज हम एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको बार बार बीमार होने से रोक सकता है।


Third party image reference
हम जिस चीज की बात कर रहे हैं, वो है काली मिर्च, यह न सिर्फ हमारे खाने का स्वाद बढाती है बल्कि वजन घटाने से लेकर डाइजेशन, कफ और सर्दी को दूर करने के साथ ही मेटाबॉलिजम की दर को बढ़ाने के साथ ही स्किन की समस्या को दूर करती है।

Third party image reference
काली मिर्च में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम, कॉपर, मैगनीज, कैल्शियम, फॉस्फोरस, आयरन, पोटेशियम और विटामिन के, बी और सी होते हैं, इसे डाईट्री फाइबर और थोड़ी मात्रा में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट भी पाया जाता है, तो चलिए जान लेते हैं हमे इसका सेवन कैसे करना है।

Third party image reference
इसके लिए एक गिलास पानी में आधा चम्मच काली मिर्च डाल दें, फिर इसे थोड़ी देर तक उबालें, अब इसे छान लें, इसमें आधा नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिला लें, अब इसे सुबह खाली पेट पी लें, इससे हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढती है और बहरी संक्रमण से बचाव होता है।