Breaking News

शरीर में कैल्शियम की कमी है तो इसे पी लो, कमजोर हड्डियों और जॉइंट पेन का सॉलिड इलाज है ये

 हम सभी जानते हैं कि जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती जाती है, वैसे वैसे हमारे शरीर में जिस चीज की सबसे ज्यादा कमी होने लगती है, वो है कैल्शियम, क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ ही शरीर में कैल्शियम को ऑब्जर्व करने की क्षमता कम होने लगती है, इससे हड्डियों के कमजोर होने और जोड़ो में दर्द जैसी समस्या होने लगती है।


Third party image reference
इसीलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके शरीर में कैल्शियम कीकमी को बहुत तेजी से पूरा करती है, हम जिस चीज की बात कर रहे हैं, उसका नाम है रागी, ये एक तरह का अनाज होता है जो फाइबर और कैल्शियम से भरपूर होता है, ये आपको आसानी से बाजार में या ऑनलाइन स्टोर में मिल जायेगा, चलिए जान लेते हैं इसका सेवन कैसे करना है।

Third party image reference
सबसे पहले एक कप पानी और एक कप दूध ले लीजिये, फिर इसमें दो चम्मच रागी पाउडर मिला लीजिये, फिर इसे उबालिए और थोडा सा दूध और मिला लीजिये, फिर 5 से 10 मिनट तक उबलने दीजिये और उसमे स्वादानुसार मिश्री मिला लीजिये।

Third party image reference
अब इस स्वादिष्ट ड्रिंक को सुबह नाश्ते के समय ले लीजिये, ये शरीर में कैल्शियम की कमी को बहुत जल्दी पूरा करती है, जिन्हें भी गठिया की परेशानी है, जोड़ों के दर्द से परेशान रहते हैं या फिर हड्डियाँ कमजोर होने के कारण चलना फिरना दूभर हो गया है, उनके लिए ये संजीवनी से कम नही है, यह जॉइंट पेन और दांतों की हर समस्या को दूर करती है।