Breaking News

मुंह की दुर्गन्ध से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान नुस्खे

 


Image result for मुंह की दुर्गन्ध से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान नुस्खे
भले ही आपने महंगे कपड़े पहने हुए हो और भले ही आप दिखने में कितने ही परफेक्ट क्यों न हो लेकिन मुंह की दुर्गंध आपकी अच्छी खासी इमेज को भी मिनटों में बर्बाद कर सकती है। मुंह की दुर्गंध आने के पीछे कई वजह हो सकती है, कई बार मुंह से जुड़ी बीमारियों की वजह से भी मुंह से दुर्गंध आनी शुरू हो जाती है। इसलिए, आज की पोस्ट में हम आपको ऐसे कुछ घरेलू और असरदार उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने मुंह की दुर्गंध को दूर कर सकते हैं।

ग्रीन टी के इस्तेमाल से



ग्रीन टी के इस्तेमाल से मुंह की बदबू को कम किया जा सकता है। ग्रीन टी में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जिससे मुंह की दुर्गंध की समस्या धीरे-धीरे दूर होने लगती है।

खूब पीएं पानी



पानी पीना आपके दांतो के लिए बहुत फायदेमंद होता है और पानी पीने से आपके दांतो में फंसे खाने के तत्व आसानी से निकल जाते हैं, जिस वजह से मुंह से दुर्गंध नहीं आती है।

तुलसी की पत्तियां



तुलसी के पत्ते चबाने से मुंह की दुर्गंध दूर हो जाती है। साथ ही अगर मुंह में घाव हो तो तुलसी के पत्ते उसमें भी बहुत फायदेमंद होते हैं।

लौंग के सेवन से



मुंह में लौंग रखकर चूसने से मुंह की बदबू कम हो जाती है। साथ ही इससे दांतो में दर्द की समस्या होने का खतरा कम हो जाता है।