Breaking News

चेहरे के सारे ब्लैकहेड्स को बाहर निकाल देगा यह आसान नुस्खा

 दोस्तों आजकल का वातावरण काफी दूषित हो गया है। पहले के मुकाबले आज में बहुत फरक आ गया है। वायु प्रदूषण, धूल, मिट्टी आदि कई ऐसे कारण है जिससे हमारी त्वचा बेजान हो जाती है। जिसके चलते हमें त्वचा संबंधी कई समस्याएं होने लगती हैं। उनमें से एक है ब्लैकहेड्स। अधिकतर यह समस्या ऑयली स्किन पर देखी जाती है लेकिन यह समस्या सभी प्रकार की स्क्रीन पर भी हो सकती हैं। मुख्यतः यह नाक या दाढ़ी की जगह पर हो जाते हैं तथा यह काले रंग की दिखने लग जाता है। आज हम आपको ऐसे नुस्खे उसके बताएंगे जिनके इस्तेमाल से ब्लैकेड की समस्या से आप निजात पाएंगे। तो आइए जानते हैं-


  1. इसके लिए पहले आप अपने चेहरे को साफ करके धो ले। अब एक सफेद टूथपेस्ट ले तथा जहां पर आपको ब्लैकहेड्स की समस्या है वहां पर इसे अच्छी तरीके से लगाए तथा 5 मिनट तक मालिश करें। फिर सूखने के बाद इसे धो लें।
  2. कोशिश करें कि जब भी आप बाहर से या फिर घर में ही हो तो दो से तीन बार अपने चेहरे को अच्छे से धो लें। रात को सोने से पहले भी अपने चेहरे की अच्छी तरह से सफाई करें।
  3. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप टमाटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप टमाटर का पेस्ट बना लें तथा अपने चेहरे पर लगा ले और सूखने की बात अच्छे से साफ कर ले। इसमें पाए जाने वाले एंटीसेप्टिक गुण आपके चेहरे से सभी प्रकार की समस्याओं को दूर कर देता है।


दोस्तों क्या आपको भी त्वचा संबंधी समस्याएं कमेंट करके लिखे तथा इसकी जानकारी के लिए हमें लाइक, शेयर और फॉलो करना ना भूलें।