Breaking News

शरीर में कैल्शियम की कमी पूरी कर देंगे ये सफेद दाने, बुढ़ापे तक हड्डी-दांत नही होंगे कमजोर

 जैसे जैसे व्यक्ति की उम्र बढती है वैसे वैसे उसके काम करने की क्षमता में कमी आने लगती है, शरीर कमजोर होने लगता है और डाइजेशन भी कमजोर हो जाता है, और जब व्यक्ति की उम्र 30 साल से ज्यादा होने लगती है तो शरीर में कैल्शियम को ऑब्जर्व करने की क्षमता भी कम होने लगती है।


Third party image reference
बढती उम्र में शरीर में कैल्शियम की कमी होने लगती है, जिससे हड्डियाँ और दांत कमजोर होने लगते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं, जो इस कमी को आसानी से पूरा कर देगी, हम बाट कर रहे हैं साबूदाने की, साबूदाने में भरपूर मात्रा में कैल्शियम होता है, तो चलिए जान लेते हैं साबूदाने से हमे क्या क्या लाभ होते हैं।

Third party image reference
साबूदाना में कैल्शियम, आयरन और विटामिन-के भरपूर मात्रा में होता है जो हड्डियों की मजबूती के लिए जरूरी होता है, उम्र बढ़ने के साथ ही हड्डियों में कैल्शियम कम होने लगता है जिसके परिणामस्वरूप ऑस्टियोपोरोसिस, ओस्टियोआर्थराइटिस, सामान्य कमजोरी और लचीलेपन की कमी जैसी स्थिति होती है, साबूदाने के सेवन से मांसपेशियों के दर्द से भी राहत मिलती है।

Third party image reference
साबूदाने को आप खिचड़ी या खीर केरूप में सेवन कर सकते हैं, साबूदाने की खीर खाने से दुबले पतले लोगों को अपना वजन बढ़ाने में मदद मिलती है, इससे शरीर बलवान और मजबूत बनता है।