Breaking News

फलों के जूस से कहीं ज्यादा फायदेमंद है इस पत्ते का जूस, जानिए इसके फायदे

 यह फल बहुत ही टेस्टी और फायदेमंद होता है पर आपने कभी शायद पपीते के पत्ते का जूस नहीं पिया होगा। पपीते के पत्ते का जूस इसके फल से कहीं ज्यादा फायदेमंद है। भले ही यह जूस पीने में थोड़ी कड़वी लगे लेकिन यह हमारे शरीर के कई रोग को खत्म कर सकता है। तो आइए जानते हैं।


Third party image reference
पपीते के पत्ते में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी और विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है। साथ ही इसमें कैल्शियम भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। अगर आपके पेट में कीड़े हो गए हैं तो इसके लिए यह जूस काफी कारगर है। साथ ही यह डाइजेशन सिस्टम को भी सही रखता है। जिससे अपच जैसी परेशानी दूर होती है।

Third party image reference
इस जूस के सेवन से लीवर, फेफड़े आदि जगहों पर होने वाले कैंसर के सेल्स, ट्यूमर को बढ़ने नहीं देता है। इस जूस का नियमित सेवन मासिक धर्म में होने वाला दर्द को भी कम करता है। इस जूस के नियमित सेवन से खून साफ रहता है जिससे शरीर में घाव, फुंसी नहीं होते हैं। चेहरा और त्वचा के सुंदरता बढ़ती है|

Third party image reference
इस जूस में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसका नियमित सेवन करने से गठिया जैसे परेशानी दूर होती है। और अगर आप गठिया के रोगी हैं तो यह गठिया के दर्द में आराम दिलाता है। हमारे त्वचा को सुंदर बनाने के लिए विटामिन ए, विटामिन सी की जरूरत होती है। जो पपीते के पत्ते में भरपूर मात्रा में पाया जाता है। तो आप भी इसका नियमित सेवन करके इनका फायदा उठा सकते हैं।