Breaking News

आपकी अंगुलियां भी पानी में भीगने के बाद ऐसी हो जाती हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें

 

आपकी अंगुलियां भी पानी में भीगने के बाद ऐसी हो जाती हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें
 
अक्सर आपने कई बार अपने जीवन में महसूस किया होगा कि जब हम अंगुलियों को बहुत देर तक पानी में रखते हैं तो अंगुलियों पर झुर्रियां पड़ जाती हैं। क्या कभी आपने विचार किया है कि ऐसा क्यों होता है ? हालांकि कुछ देर बाद अंगुलियों की झुर्रियां गायब हो जाती है। और अंगुलियां अपनी सामान्य स्थिति में आ जाती है। अगर आपकी अंगुलियां भी पानी में भीगने के बाद इस तरह की हो जाती हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें।

 
पानी में बहुत देर तक अंगुलियों को पानी में रखने से अंगुलियों का सिकुड़ना आम बात है। इससे कोई घबराने वाली बात नहीं है। यह हमारे शरीर की रक्षा करता है। अब आप सोच रहे होंगे कि अंगुलियों का सिकुड़ना हमारे शरीर की रक्षा कैसे करता है ? तो आपको बता दें कि हमारा शरीर बहुत चालाक है। और यह अपने आपको किसी भी परिस्थिति में आसानी से डाल देता है। पानी में बहुत देर तक अंगुलियों के रहने से हाथों की फिसलन कमजोर ना हो इसलिए अंगुलियों में झुर्रियां पड़ जाती हैं। और हम पानी में भी किसी चीज को आसानी से पकड़ सकते हैं।

 
पानी में रहने से अंगुलियों का सिकुड़ना हमारे शरीर के ऑटो मानस नर्वस सिस्टम की वजह से होता है। और वैसोकंस्ट्रिक्शन की वजह से अंगुलियों के ऊपर का मांस सिकुड़ने लगता है। और इससे हमारी पानी में पकड़ अच्छी हो जाती है।
बहुत से लोग पानी में रखने के बाद अंगुलियों के सिकुड़ने से घबरा जाते हैं। लेकिन यह हमारी अच्छी सेहत का संकेत है। और इस संकेत का यह मतलब होता है कि हमारा ऑटो मानस नर्वस सिस्टम अच्छे से काम कर रहा है।