Breaking News

अगर कहीं मिल जाए यह पौधा तो चुपके से अपने पास रख ले, फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे

 

Third party image reference
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल में, आज हम आप लोगों को नोबची पौधों के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपके चेहरे की रंगत खो गई है बहुत उपाय करने के बाद भी दाग, धब्बे नहीं जा रहे हैं। और आपके चेहरे के ऊपर कालापन सा रहता है। तो आपके इन समस्याओं को दूर करने के लिए यह फूल बहुत ही फायदेमंद है। और साथ ही साथ ही यह आपके बालों को मजबूत करने के लिए भी बहुत ज्यादा उपयोगी है। तो आइए जानते हैं।

Third party image reference
नुस्खे को बनाने की विधि
अगर आप अपने चेहरे को बिल्कुल गोरा करना चाहते हैं। तो आप नोबची के फूल को बारीक पीस लें और उस पेस्ट में आधा चम्मच शहद मिलाकर रात में लगाएं। और कम से कम 3 से 4 घंटे तक अपने चेहरे के ऊपर लगा रहने दें। फिर आप इसे धो लें। यह प्रयोग आप सिर्फ रात में ही करें। इस उपाय को आप प्रत्येक दिन करें और कुछ ही दिनों के इस्तेमाल से आप पाएंगे कि आपका चेहरा गोरा हो जाएगा।

Third party image reference
बालों के लिए फायदेमंद
अगर आपके बालों के रंगत खो गए हैं। और बालों को मजबूत और काला करना चाहते हैं। और बालों को लंबा करना चाहते हैं। तो आपके बाल तभी लंबे होंगे जब उनकी जड़ों में अच्छी पोषक तत्व मिलेंगे। इसके लिए आप नोबची पौधे के पत्तों को ले लीजिए। अब इन्हें बारीक पीस लें और उसमें आप एक चम्मच बादाम का तेल मिलाकर इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं।
इसे 1 घंटे तक लगा रहने दें फिर इसे धो लीजिए। कुछ ही दिनों के इस्तेमाल से आप देखेंगे आपके बाल घने, लंबे और काले हो जाएंगे।