Breaking News

शरीर की हाइट बढ़ाने के लिए रोज रात को सोने से पहले खाएं ये चीज

 बहुत से लोग अपने सपने सिर्फ कमलंबा लंबाई की वजह से ही पूरे नहीं कर पाते हैं। जिन लोगों की लंबाई कम होती है वह व्यक्ति ज्यादा सुंदर नहीं लगते हैं। जिन लोगों की शरीर की हाइट अच्छी होती है वे काफी अट्रैक्टिव और खूबसूरत लगते हैं। लंबाई ना बढ़ने का सबसे बड़ा कारण गलत लाइफस्टाइल और गलत खानपान है। यही कारण है कि ज्यादातर लड़के एवं लड़कियों की हाइट नहीं बढ़ती है।


Google
महिलाओं की हाइट 152 सेंटीमीटर एवं पुरुषों की हाइट 165 सेंटीमीटर कम से कम होनी चाहिएष 25 साल तक लड़कों की हाइट बढ़ती रहती है तो वहीं 21 साल तक लड़कियों की हाइट बढ़ती है। इस उम्र के बाद शरीर में ग्रोथ हार्मोन कम होने लगते हैं। अगर आप की लंबाई ठीक नहीं है तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको शरीर की हाइट बढ़ाने के लिए एक बहुत ही अच्छा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं उसके बारे में

Google
इस नुस्खे को करने के लिए आपके पास अश्वगंधा पाउडर, एक गिलास गाय का दूध एवं आवश्यकतानुसार चीनी या गुड होना चाहिए। यह चीजें होने के बाद आप इस नुस्खे को आजमा सकते हैं।

Google
सबसे पहले आप एक गिलास दूध गर्म कर लें। इसके बाद आप उस में दो चम्मच अश्वगंधा पाउडर मिला लें और अपनी आवश्यकता के अनुसार चीनी या गुण भी मिक्स कर ले। यह सब अच्छे से घोलने के बाद आप दूध को रात को सोने से कुछ घंटे पहले पीले। अगर आप लगातार कुछ दिनों तक इस दूध का सेवन करेंगे तो आपकी लंबाई बढ़ जाएगी। आपको इस बात का ध्यान रखना है कि जब तक आप इस नुस्खे को आजमाएं तब तक जंक फूड का सेवन बिल्कुल भी ना करें। अगर आप जंक फूड का सेवन करेंगे तो आप की लंबाई नहीं बढ़ेगी।