Breaking News

खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पीएं यह चीज, पेट की सारी गंदगी हो जाएगी तुरंत साफ

 वर्तमान समय में लगभग 50 से लेकर 70% लोगों का सुबह शौच के समय पर सही तरीके से पेट साफ नहीं होता है। ऐसे लोग पेट में गैस, एसिडिटी, कब्ज आदि से परेशान रहते हैं। पेट की ये सब समस्याएं शरीर में गंदगी जमा होने की वजह से होती हैं। शरीर में गंदगी जमा होने की वजह से सुबह पेट अच्छे से साफ नहीं होता है। पेट की सारी गंदगी को साफ करने के लिए आज हम आपको एक आसान नुस्खा बताएंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं। खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पिएं यह चीज, पेट की सारी गंदगी तुरंत हो जाएगी साफ।



आंत की कमी से पाचन तंत्र कमजोर होना
जिस प्रकार हम शरीर की बाहरी सफाई के लिए नहाते हैं। उसी प्रकार समय-समय पर शरीर के अंदर की सफाई भी जरूरी है। आंतों में गंदगी जमा होने से आंते कमजोर हो जाती हैं। और पाचन तंत्र खराब हो जाता है। जिससे भोजन का पाचन सही तरीके से नहीं होता है। और पेट में गैस, एसिडिटी और कब्ज हो जाती है। आंतो में जमी गंदगी को साफ करने के लिए आज हम आपको एक नुस्खा बताएंगे।
आवश्यक सामग्री
आंतों की गंदगी साफ करने के लिए हमें नींबू और पानी चाहिए। यह नुस्खा सुबह के समय करना है। और इस प्रयोग के बाद 30 मिनट तक कुछ भी नहीं खाना है।


नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि
इस नुस्खे को बनाने के लिए एक गिलास में थोड़ा गर्म पानी करके उसमें नींबू का रस डालकर मिश्रण बना लें। और इस मिश्रण को खाली पेट पी जाए। यह उपाय आपको 10-15 दिन लगातार करना है। इससे आंतों में जमा कचरा साफ होगा। पाचन तंत्र दुरुस्त होगा। और भोजन अच्छी तरह पचेगा। जिससे पेट की समस्याएं खत्म हो जाएंगी। और सुबह शौच के समय पेट तुरंत साफ होगा।