Breaking News

रात में सोने से पहले इसे लगा लो, सुबह तक दाद-खाज और खुजली हो जाएगी बिलकुल ठीक

 प्रदूषित वातावरण और बदलती वेशभूषा के कारण आजकल बहुत बड़ी संख्या में लोग दाद खाज और खुजली जैसी त्वचा की बीमारी से परेशान हो रहे हैं, इससे बचने के लिए बाजार में कई क्रीम या लोशन उपलब्ध हैं, लेकिन वो कुछ ही समय तक इस समस्या को दूर रखते है, और जैसी ही आप इन्हें इस्तेमाल करना छोड़ देते हैं, दाद खाज फिर से वापस आ जाती है।


Third party image reference
तो आज हम आपको एक ऐसा जबरदस्त घरेलू इलाज बताने वाले हैं, जिससे आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जायेगा, तो चलिए जान लेते हैं कि इस नुस्खे को तैयार कैसे करना है और इस्तेमाल कैसे करना है।

Third party image reference
सबसे पहले खाने वाला चूना, जिसे पान में इस्तेमाल करते है, को लगभग 1 चम्मच की मात्रा में ले लेना है, फिर उसमे लगभग आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिला लेना है, इसके बार आपको कोई भी एंटीबैक्टीरियल लिक्विड जैसे डेटॉल या सेवलॉन लेना है और लगभग एक चम्मच की मात्रा में पहले वाले मिक्चर में मिलाकर प्रॉपर सी थिकनेस वाला पेस्ट बना लेना है।

Third party image reference
अब रात में सोने से पहले इस पेस्ट को रुई में लेकर प्रभावित स्थान पर लगा लेना है और 5 मिनट तक लगे रहने देना है, इसके बाद पानी से इसे धो लें और फिर सो जाएँ, सुबह तक आपकी दाद खाज खुजली की समस्या बिलकुल खत्म हो जाएगी।