Breaking News

99% लोग नहीं जानते शरीर से अनचाहे बालों को हटाने के ये 2 दमदार नुस्खे - लड़कियाँ ज़रूर पढ़

 


Third party image reference
हमारे शरीर के लगभग सभी अंगों पर बाल होते है। लेकिन कुछ बाल इतने छोटे होते है कि हमे दिखाई नही देते है। कई बार शरीर के अनचाहे अंगो पर बड़े - बड़े बाल उग जाते है। जो दिखने में भद्दे लगते है और अनचाहे बालों की वजह से शरीर की सुंदरता में दाग लग जाते है। खासकर महिलाओं के शरीर की सुंदरता में दाग लग जाते है। महिलाओं के शरीर पर तो अनचाहे बाल बिल्कुल भी अच्छे नही लगते है। शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजकल लोग वैक्स करवाते है और अन्य कई उपाय करते है। लेकिन फिर से शरीर के अंगों पर आ जाते है और वैक्स करने से काफी दर्द का भी समान करना पड़ता है। जिनसे शरीर के अनचाहे बाल हमेशा के लिए खत्म हो जायेगे। आइए जानते है शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए आजमाए इन 2 नुस्खों को।

Third party image reference
1) इस नुस्खे को बनाने के लिए 2 चम्मच चीनी, 2 चम्मच शहद और नींबू की जरूरत पड़ेगी। नुस्खा तैयार करने के लिए नींबू के रस को एक बर्तन में निकाल कर उसमें 2 चम्मच चीनी और 2 चम्मच शहद मिला ले और पेस्ट बना ले। इस पेस्ट को चेहरे के अनचाहे बालों पर लगाकर सुखाएं और सूखने के बाद पानी से धो ले। इससे शरीर के अनचाहे बाल आसानी से साफ हो जाएंगे।

Third party image reference
2) इस नुस्खे को तैयार करने के लिए 100 ग्राम बेसन, एक चम्मच सरसों का तेल और 2 चम्मच हल्दी की जरूरत पड़ेगी। नुस्खा बनाने के लिए इन तीनों चीजो को आपस मे मिलाकर पेस्ट बना ले और इस पेस्ट को शरीर के अनचाहे बालों पर लगाएं और कुछ देर सूखने के बाद हाथ की मदद से साफ कर ले। इससे शरीर के अनचाहे बाल भी साफ हो जाएंगे।