Breaking News

ये 5 चीजें खाने वालों के चेहरे पर कभी नहीं होंगे दाग-धब्बे और मुहांसे

 


Image result for मुहांसेआजकल अधिकतर लोग चेहरे पर दाग-धब्बे और कील-मुंहासे होने से परेशान रहते हैं। चेहरे पर दाग-धब्बे और कील-मुंहासे होने से चेहरे की प्राकृतिक रंगत खत्म हो जाती है। और चेहरे की सुंदरता कम होती है। चेहरे पर दाग-धब्बे और कील-मुंहासे होने के लिए जिम्मेदार आजकल की गलत जीवनशैली और गलत खानपान है। आज हम आपके लिए पांच ऐसी चीजें लेकर आए हैं जिन्हें खाने से चेहरे के दाग-धब्बे और कील-मुंहासे साफ हो जाएंगे। आइए विस्तार से जानते हैं। ये 5 चीजें खाने वालों के चेहरे पर कभी नहीं होंगे दाग-धब्बे और मुंहासे।

Third party image reference
1. नींबू का रस
नींबू का रस पीने से शरीर में जमा हुआ एसिड वेस्ट बाहर निकल जाता है। इससे लीवर की सफाई होती है। और खून में जमी गंदगी भी साफ हो जाती है। इससे त्वचा में प्राकृतिक निखार और चमक आती है।

Third party image reference
2. जैतून का तेल
जैतून का तेल चेहरे पर लगाकर मालिश करने से चेहरे के पोर्स ब्लॉक नहीं होते हैं। और चेहरे पर एक्ने होने की समस्या खत्म हो जाती है।

Third party image reference
3. लहसुन
लहसुन में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल तत्व शरीर में होने वाले संक्रमण के खतरे को कम करते हैं। और शरीर के गंदे बैक्टीरिया और वायरस को खत्म कर देते हैं। इससे चेहरे पर पिंपल्स की समस्या नहीं होती है।

Third party image reference
4. रसभरी
रसभरी खाने से शरीर को एंटीऑक्सीडेंट तत्व मिलते हैं। जो चेहरे की त्वचा के लिए लाभदायक होते हैं। इसके अलावा रसभरी में पाए जाने वाले विटामिन और फाइबर पोषक तत्व चेहरे को मुहांसों से बचाते हैं।

Third party image reference
5. दही
दही में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। जो त्वचा के बंद पोर्स को खोल देते हैं। दही खाने से चेहरे के कील-मुंहासे और दाग-धब्बों की समस्या दूर हो जाती है।