Breaking News

सुबह के समय अपनायें ये 5 टिप्स, शरीर दिखने लगेगा फौलादी

आज कुछ में टिप्स आपके साथ शेयर करूँगा, जो सुबह-सुबह आपको रोजाना उनका पालन करना होगा! कुछ बातें ऐसी है जो जानते हुए भी हम नहीं करते, बड़े बुजर्ग काफी कुछ हमें सिखाते है और हमको उनसे सीख लेनी चाहिए!
एक मशहूर बिज़नेस मैन Jim Rohn का एक quote है "your body is only place that where can you live" अब आप समझ गयें होंगे की हमारी बॉडी कितनी जरुरी है जीने के लिए, तो आईये जानते है कुछ स्वस्थ रहने के टिप्स!
सुबह-सुबह उठ कर पानी पीना


Third party image reference
आपने सुना होगा कई बार अपने पिताजी या दादाजी से सुबह उठ कर पानी पीना चाहिए और साइंस भी इस बात को मानती है ! अगर आप सुबह उठ कर 1 से 3 गिलास पानी पीते है तो आपके शरीर की 90% बीमारी ऐसे ही खत्म हो जाती है! और आप स्वस्थ दिखने भी लगते है!
कसरत की आदत डालें


Third party image reference
बिना शरीर को काम पर लगये आपकी बॉडी नहीं बनने वाली, कसरत उतनी ही जरुरी है जितनी जीने के लिए हवा का होना, इसलिए आप सुबह उठ कर कसरत करें gym जाना शुरू करें!
नाश्ता करें और आदत डालें


Third party image reference
सच कहूँ नाश्ता करना एक बहुत बड़ी कौसोटी है क्योंकि, हम सुबह सुबह नाश्ता करना जरुरी नहीं समझते और दोपहर तक भूखे रहते है, और होता यह है की बॉडी थक जाती है और फिर हम सोचते है की बॉडी क्यों नहीं बन रही है!
सबसे जरुरी है नींद


Third party image reference
एक अच्छी नींद लेना बहुतायत जरुरी है इसके बिना हेल्थ का होना मुमकिन नहीं है! क्योंकि अगर आपको भरपूर नींद नहीं मिलेगी तो आपका दिमाग काम करना धीरे कर देगा और आपकी बॉडी की ग्रोथ रुक जाएगी!
और चिंता नहीं करें बिलकुल भी


Third party image reference
अगर आप बस चिंता करने बैठ जायंगे तो आपकी बॉडी को सहीं संकेत नहीं मिलेंगे और आप बिना कुछ किये थक जायंगे! इसलिए आप ऑफिस या बॉडी बनाने की चिंता छोड़ दें ताकि, आपकी ग्रोथ अच्छी हो सके.