Breaking News

सुबह उठकर यह 3 काम करने से कमजोर हो जाता है शरीर , जानने के लिए पढ़े

 

Credit: Google
आजकल की भागदौड़ भरी और रहन सहन का बदलता तरीका हमारे जीवन को काफी हद तक प्रभावित करता जा रहा है । जिसके कारण हम ना खुद के बारे में ना खुद की सेहत के बारे में सोचते हैं । पर ऐसे में हम कई ऐसी गलतिया कर बैठते हैं जिसकी वजह से हमको बुरे परिणाम भुगतने पड़ते हैं । जब हम ऐसा कुछ करते हैं तो हमको उस समय तो इन बातों का पता नहीं लगता अपर एक उम्र के बाद हमको अहसास होने लगता है क्योंकि वक़्त से पहले ही हमारा शरीर थक जाता है ।

Credit: Google
​दोस्तों आज मैं आपको ऐसे 3 कामों के बारे में बताऊंगा जिन्हें करने से शरीर बेहद कमजोर हो जाता है । इसलिए अगर आप भी वह पांच काम करते हैं तो उन्हें आज से ही छोड़ दें ।
1.आदेश देना
हम जानते हैं कि यह आकर्षक है, खासकर यदि आप अकेला हैं, तो पर्याप्त डिस्पोजेबल आय और नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, लेकिन जंक फूड खाने या ऑर्डर करने के आग्रह का विरोध करने की कोशिश करते हैं। यह सुबह के समय दोगुना होता है जब आप गेमिंग की एक लंबी रात के बाद बहुत आलसी होते हैं। यहां तक ​​कि अगर ऑर्डर करने के लिए स्वस्थ विकल्प हैं, तो सुबह अंडे और टोस्ट जैसी कुछ पकाने की कोशिश करें। कुछ भी नहीं खाना सुबह के लिए ताजा खाना बनाना और खाना बनाना।
2. देर से जागना

Credit: Google
उस बिंदु के आगे, देर से जागने से बचने के लिए देर से सोने से बचें। देर से सोने का असर आपके मूड पर पड़ता है, सामान्य होने के साथ स्वास्थ्य और जागरूकता पर भी असर पड़ता है। विस्तारित अवधि के लिए इसे करना अंततः बीमारी को आमंत्रित कर सकता है। इसलिए समय पर सोएं और देर-सवेर गेमिंग के लिए उस शेड्यूल से विचलित न हों।
3.नींद

Credit: Google
सुस्त जीवनशैली, गेमिंग देर से, स्वस्थ नहीं खाना या कोई भी अन्य दर्जनों चीजें आपके ऊपर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती हैं। हालाँकि, सामान्य आलस्य के कारण नींद आना भी मदद नहीं करता है, खासकर जब से यह आपके बाकी दिन के लिए टोन सेट कर सकता है। गेमिंग से देर से न सोने की तुलना में यह अत्यधिक परिस्थितिजन्य है इसलिए इसे अपनी इच्छानुसार लें।
4. कॉफी बहुत सारे पीना

Credit: Google
कैफीन के लिए बुरी तरह से आदी? हम समझते हैं लेकिन वास्तविक होने दो। चाहे आप देर से उठे हों या बस इसकी मदद नहीं कर सकते हों, सुबह के समय एक कप से अधिक कॉफी पीने का कोई बहाना नहीं है। एक पूरे बर्तन बनाना और एक दिन के दौरान इसे खत्म करना बस उतना ही बुरा है। दी गई, किसी भी लंबी अवधि के नुकसान (जैसे मौत) के लिए कैफीन की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन यह अभी भी एक के सेवन का प्रबंधन करने की सलाह देता है, खासकर जब से आपको एक ही हिट के लिए दीर्घकालिक में अधिक कॉफी की आवश्यकता होती है। कैफीन को कुछ समय के लिए छोड़ देने की कोशिश करें - यह आपके सोचने से ज्यादा मदद करता है।