Breaking News

काले से काले होठों को बनाएं बिल्कुल गुलाबी और आकर्षक, अपनाएं ये 2 घरेलू नुस्खे

 


Third party image reference
होंठ हमारे शरीर का एक अहम अंग हैं। होंठ खूबसूरत और गुलाबी होने से खासकर महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। इस प्रकार हमारी खूबसूरती में होंठों का अहम योगदान होता है। लेकिन आजकल की तेज धूप की वजह से होंठ काले पड़ जाते हैं। और होंठ फट जाते हैं। आज की पोस्ट में हम आपके लिए दो ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जिनके इस्तेमाल से आपके होंठ फिर से गुलाबी और चमकदार हो जाएंगे। आइए जानते हैं। काले से काले होठों को बनाएं बिल्कुल गुलाबी और कोमल, अपनाएं ये 2 आसान घरेलू नुस्खे।
1. हल्दी का नुस्खा

Third party image reference
आयुर्वेद के अनुसार हल्दी में अनेक प्रकार के औषधीय गुण पाए जाते हैं। जो होठों को गुलाबी कर सकते हैं। इस नुस्खे को तैयार करने के लिए दो चम्मच दूध में एक चम्मच हल्दी मिलाकर टूथ ब्रश की सहायता से होठों पर स्क्रब करें। और इसके बाद होठों पर लिप बाम लगा लें। दो-तीन दिन इस उपाय को करने से आपको फर्क देखने को मिल जाएगा।
2. नींबू और बादाम तेल का नुस्खा

Third party image reference
फटे हुए और काले होठों को गुलाबी और कोमल बनाने के लिए नींबू और बादाम तेल का नुस्खा भी बहुत फायदेमंद है। नींबू होंठों पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने का काम करता है। और बादाम का तेल होठों में नमी बरकरार रखता है। इन दोनों के इस्तेमाल से होंठ गुलाबी और कोमल रहेंगे।